1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. bollywood news today because of this anushka is getting a lot of praise good initiative on the sets of the film bollywood hindi news pkj

इस वजह से अनुष्का की हो रही है खूब तारीफ, फिल्म के सेट पर की अच्छी पहल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
अभिनेत्री अनुष्का शर्मा
अभिनेत्री अनुष्का शर्मा
फाइल फोटो

अभिनेत्री अनुष्का शर्मा चर्चा में है. इस बार वह किसी फिल्म या अपने ग्लेमर लुक की वजह से नहीं बल्कि पर्यावरण को लेकर चर्चा में हैं. अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने अपने फिल्म के सेट पर कचड़ा के निपटारे के लिए प्रबंध किया है. उनके इस कदम की खूब तारीफ हो रही है. अनुष्का ने हाल में ही बेटी को जन्म दिया है. विराट और अनुष्का ने अपने नाम को साथ मिलाते हुए बेटी का नाम वामिका रखा है.

स्वच्छ भारत अभियान के तहत अनुष्का शर्मा के इस प्रयास की खूब चर्चा है. इस संबंध में अनुष्का ने कहा. पर्यावरण बचाना इस समय की सबसे बड़ी जरूरत है. इस दिशा में इंडस्ट्री का बड़ा योगदान हो सकता है. जागरूकता फैलाने के लिए इंडस्ट्री आगे आ सकती है.

फिल्मों के सेट पर कचरे को अलग अलग करने (Waste Segregation) से काफी बदलाव आ सकता है. हम अपने प्रोडक्शन में बनने वाली फिल्मों के साथ ये शुरुआत कर रहे हैं. हमे हमेशा कुछ अलग करते रहना चाहिए और मैं खुश हूं कि इस महामारी के बीच हम ऐसा कर पाने में सफल रहे’.

अनुष्का पहले भी कई बार पर्यावरण को लेकर बयान दे चुकी हैं. इससे पहले दिवापवली में उन्होंने लोगों से अपील की थी पटाखे ना जलायें इससे पर्यावरण पर तो असर पड़ता ही है साथ ही जानवरों को भी इस आवाज से बहुत परेशानी होती है. अनुष्का के भाई और इस फिल्म के सेट पर प्रोडक्शन हाउस में काम कर रहे.

कर्नेश शर्मा ने कहा, ‘मैंने और अनुष्का ने ‘क्लीन स्लेट फिल्म्स’ की शुरुआत की थी. हम कई मामलों में बदलाव लाना चाहते हैं. इसमें एक बड़ी पहल कचरा प्रबंधन है. कचरे की वजह से प्रदूषण बढ़ता ही जा रहा है. हम कोशिश करके फिल्मों के सेट पर जमा होने वाले कचरे को कम कर सकते हैं.'

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें