1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. bollywood celebs death 2020 wajid khan irrfan khan rishi kapoor mohit baghel yogesh gaur

इरफान खान से लेकर वाजिद खान तक, पिछले 35 दिनों में फैंस को रोता छोड़ गए ये सेलेब्रिटीज

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Irrfan khan rishi kapoor wajid khan
Irrfan khan rishi kapoor wajid khan
photo: twitter

साल 2020 फिल्‍मी दुनिया के लिए काल बनकर आया है. पिछले 35 दिनों में बॉलीवुड से लेकर टीवी इंडस्‍ट्री की कई चर्चित हस्तियों के निधन ने झकझोर कर रख दिया है. सोमवार को जानेमाने संगीतकार वाजिद खान (Wajid Khan) हमें छोड़ गए. एक तरफ पूरी दुनिया कोरोना से जंग लड़ रही है और दूसरी तरफ लगातार कई चर्चित सितारे दुनिया छोड़कर जा रहे हैं. पिछले 35 दिनों मे ही ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) और इरफान खान (Irrfan Khan) से लेकर 12 बड़ी हस्तियों का निधन हो चुका है. जानें उन 12 सेलेब्‍स के बारे में...

इरफान खान

'द लंचबॉक्स' फेम अभिनेता इरफान खान ने 29 अप्रैल को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में आखिरी सांस ली. इरफान खान बीते दो साल से न्यूरोएंडोक्राइन नाम की जानलेवा बीमारी से लड़ रहे थे. दो साल पहले मार्च 2018 में इरफान को अपनी बीमारी का पता चला था. इस बीमारी के इलाज के लिए इरफान खान लंदन भी गए थे और करीब साल भर इलाज कराने के बाद वह वापस भारत लौटे थे. हालांकि, लंदन से स्वस्थ होकर लौटने के बाद उन्होंने बॉलीवुड में वापसी की और अंग्रेजी मीडियम की शूटिंग भी की थी. लेकिन फिर उनकी तबीयत बिगड़ी और वो इस दुनिया को छोड़ गए.

ऋषि कपूर

इरफान खान के सदमे से लोग निकले ही नहीं थे कि अगले दिन बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) का बीते 30 अप्रैल को कैंसर के कारण निधन हो गया था. अभिनेता 2018 से ल्यूकेमिया (रक्त का कैंसर) से जंग लड़ रहे थे. मुंबई के चंदनवाड़ी स्थित श्‍मशान घाट में उनका अंतिम संस्‍कार किया गया. लॉकडाउन के चलते अंतिम संस्कार में ऋषि कपूर की पत्‍नी नीतू कपूर, बेटे रणबीर कपूर और आलिया भट्ट परिवार के अलावा 20 करीबी ही शामिल हुए थे.

मनमीत ग्रेवाल

काम नहीं मिलने और कर्ज से परेशान अभिनेता मनमीत ग्रेवाल (Manmeet Grewal Suicide) ने 16 मई को आत्महत्या कर ली. एक्‍टर ने नवी मुंबई के पास मौजूद खारघर स्थित अपने घर में सुसाइड कर लिया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया था कि मनजोत सिंह की पत्नी ने उसे फंदे से लटकता देख कर शोर मचाया लेकिन शायद कोरोना वायरस महामारी के डर से मदद के लिये कोई नहीं आया.

अभिजीत

शाहरुख खान के करीबी और रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के एक अहम सदस्य अभिजीत का 15 मई को अचानक निधन हो गया था. अभिजीत शाहरुख खान के साथ रेड चिलीज एंटरटेनमेंट की शुरुआत से जुड़े थे. शाहरुख ने अभिजीत के निधन पर एक भावुक मैसेज शेयर करते हुए लिखा था,' हम सभी ने ड्रीम्ज अनलिमिटेड के साथ फिल्में बनाने की यात्रा शुरू की. अभिजीत मेरा करीबी सहयोगी था. हमने कुछ अच्छा किया, कुछ गलत... लेकिन हमेशा माना गया कि हम उसके माध्यम से आगे बढ़ेंगे क्योंकि उसके जैसे मजबूत टीम के सदस्य हममें से बाकी लोगों की देखभाल करने के लिए थे. आप बहुत याद आओगे दोस्‍त.'

प्रेक्षा मेहता

'क्राइम पेट्रोल' सहित कई शोज का हिस्सा रहीं अभिनेत्री प्रेक्षा मेहता (Preksha Mehta Suicide) ने बीते मंगलवार को इंदौर में अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. लॉकडाउन की वजह से वह इंदौर में रह रही थीं. उनके पिता रविन्द्र चौधरी की मानें तो वह काफी परेशान चल रही थी. उसे लग रहा था कि कोरोना की वजह से अब मुंबई में उन्‍हें काम मिलना मुश्किल हो जाएगा. वह अपने कैरियर को लेकर बहुत परेशान थी.

शफीक अंसारी

सिनेमा का लोकप्रिय चेहरा और 'क्राइम पेट्रोल' में अपनी भूमिकाओं के लिए प्रसिद्ध अभिनेता शफीक अंसारी (Shafiq Ansari) का 10 मई को मुंबई में निधन हो गया था. रिपोर्टों के अनुसार, वह कई सालों से कैंसर से पीड़ित थे और वह उसी का इलाज करवा रहे थे. TellyChakkar को एक सूत्र ने वेबसाइट को बताया, शफीक अंसारी कुछ सालों से पेट के कैंसर से पीड़ित थे और रविवार को घातक बीमारी से लड़ाई हार गए. 6 महीने पहले लंग में भी इंफेक्शन हो गया था.

साई गुंडेवर

बॉलीवुड एक्टर साई गुंडेवर (Sai Gundewar) का 11 मई को अमेरिका में निधन हो गया. एक्टर साई 42 साल के थे. वो पिछले एक साल से ब्रेन कैंसर से जूझ रहे थे और इसका इलाज वो लॉस एंजेलिस में करा रहे थे. साई अपने पीछे पत्नी और पेरेंट्स को छोड़ गए हैं. साई ने पीके, पप्पू कैंट डांस साला, रॉक ऑन, लव ब्रेकअप जिंदगी, डेविड, बाजार और आई मी और मैं जैसी फिल्मों में कुछ छोटे मोटे किरदार किए हैं.

अमोस पॉल

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान (Aamir Khan) के साथ सालों से काम करने वाले उनके असिस्टेंट अमोस पॉल का 13 मई को निधन हो गया था. हार्ट अटैक की वजह से उनकी अंतिम सांस ली. आमिर खान ने खुद इस खबर को कन्फर्म किया है. उनके निधन पर आमिर खान और उनके परिवार‌ वाले शोक में डूबे हैं.

मोहित बघेल

मशहूर कॉमेडियन और बॉलीवुड एक्टर मोहित बघेल (Mohit Baghel) का 27 वर्ष की उम्र में निधन हो गया था. मोहित बघेल ने छोटे और बड़े पर्दे पर अपनी मेहनत और कड़ी लगन से पहचान बनाई थी. उन्‍होंने सलमान खान और असिन के साथ फिल्‍म रेडी में काम किया था. उन्होंने फिल्म में छोटे अमर चौधरी का दमदार किरदार निभाया था. मोहित ने सिद्धार्थ मल्होत्रा और परिणीति चोपड़ा स्टारर फिल्म 'जबरिया जोड़ी' में भी काम किया था.

सचिन कुमार

वी सीरियल 'कहानी घर घर की' के अभिनेता सचिन कुमार (sachin kumar) का 15 मई को सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. सचिन ने बहुत पहले ही अभिनय छोड़ दिया था और बाद में फोटोग्राफर बन गए. गौरतलब है कि सचिन कुमार ने 'कहानी घर-घर की' और 'लज्जा' सीरीयल में निगेटिव किरदार निभाए थे. ये दोनों सीरियल टीवी के सबसे पॉपुलर सीरियल में से एक रहे हैं.

जानेमाने गीतकार योगेश

जानेमाने लेखक और गीतकार योगेश (Yogesh) का 29 मई को निधन हो गया. वह 77 साल के थे. उन्‍होंने बॉलीवुड फिल्‍मों के लिए कई चर्चित गाने लिखे जिनमें 'कहीं दूर जब ढल जाए' और 'जिंदगी कैसी है पहेली' शामिल हैं. दोनों ही गाने साल 1971 में आई सुपरहिट फिल्‍म 'आनंद' का गाना है. इस फिल्‍म में राजेश खन्‍ना और अमिताभ बच्‍चन ने मुख्‍य भूमिका निभाई थी.

वाजिद खान

संगीतकार वाजिद खान का 1 जून को निधन हो गया. वाजिद खान के यूं अचानक चले जाने से पूरी फिल्‍म इंडस्‍ट्री स्‍तब्‍ध है. फिल्म इंडस्ट्री में साजिद वाजिद की जोड़ी के रूप में मशहूर वाजिद खान के निधन पर शोक प्रकट करते हुए इसे फिल्म तथा संगीत उद्योग को एक भारी क्षति बताया है. लॉकडाउन की वजह से जानेमाने संगीतकार के अंतिम संस्कार में परिवार के अलावा कुछ करीबी ही शामिल हो पाए. वाजिद का पार्थिव शरीर वर्सोवा के कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया.

posted by: Budhmani Minj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें