1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. bollywood actress kumkum passes away live updates know all information

Actress Kumkum Passes Away: मदर इंडिया, कोहिनूर जैसी फिल्मों की दिग्गज अभिनेत्री कुमकुम का निधन, ये था असली नाम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Actress Kumkum Passes Away at 86: बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री कुमकुम (Kumkum) का निधन हो गया है.
Actress Kumkum Passes Away at 86: बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री कुमकुम (Kumkum) का निधन हो गया है.
photo: twitter

Actress Kumkum Passes Away: सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड से एक और दुखद समाचार मिल रहा है. मदर इंडिया जैसी गुजरे जमाने की फेमस फिल्मों की दिग्गज एक्ट्रेस कुमकुम के निधन की खबर आ रही है. वह 86 साल की थीं. इस दुखद खबर के बाद बॉलीवुड में शोक की लहर है. बताया जा रहा है कि वह पिछले काफी समय से बीमार थीं. बॉलीवुड कलाकार और उनके प्रशंसक सोशल मीडिया के माध्‍यम से उनके निधन पर दुख प्रकट कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

ये था असली नाम

अभिनेत्री कुमकुम ने 100 से अधिक फिल्मों और ''कभी आर, कभी पार'' तथा ''मेरे महबूब कयामत होगी'' जैसे लोकप्रिय गीतों में अभिनय किया. कुमकुम का असली नाम जैबुन्निसा था.

email
TwitterFacebookemailemail

मजगांव कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा

अभिनेत्री कुमकुम की ननद शहनाज ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि बढ़ती उम्र संबंधी दिक्कतों के चलते बांद्रा स्थित आवास पर पूर्वाह्न करीब साढ़े 11 बजे उनका निधन हो गया. शहनाज ने कहा, ''उनको मजगांव कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा.''

email
TwitterFacebookemailemail

इन फेमस गानों में आ चुकी हैं नजर

अभिनेत्री कई चर्चित गानों में नजर आ चुकी हैं. वह सीआईडी के गाने 'ये है मुंबई है मेरी जान', मधुबन में राधिका नाचे रे (कोहिनूर) और मेरे महबूब कयामत होगी (मिस्‍टर एक्‍स इन बॉम्‍बे) में नजर आ चुकी हैं. अभिनेत्री 'मेम साहब' शम्‍मी कपूर के आपोजिट नजर आई थीं. वह कोहिनूर में दिलीप कुमार के आपोजिट नजर आई थीं.

email
TwitterFacebookemailemail

गुरुदत्‍त ने दिया था पहला ब्रेक

गुरुदत्‍त ने साल 1954 में फिल्‍म 'आर पार' में कुमकुम को पहला ब्रेक दिया था. इस फिल्‍म में वह 'कभी आर कभी पार' गाने में दिखी थीं. वह गुरुदत्‍त की साल 1957 में रिलीज हुई एक और फिल्‍म 'प्‍यासा' में भी एक छोटे से रोल में नजर आई थीं.

email
TwitterFacebookemailemail

नासिर ने की यादें साझा

नासिर ने जॉनी वॉकर और कुमकुम की फोटो शेयर करते हुए लिखा,' फिल्म अभिनेत्री कुमकुम मौसी का निधन, वह 86 वर्ष की थीं. उन्होंने कई फिल्में कीं; गीत और नृत्य जहां पर चित्रित किया गया था. पिताजी के आपोजिट उन्‍होंने कई फिल्में कीं.'

email
TwitterFacebookemailemail

इन चर्चित फिल्‍म का हिस्‍सा रही थीं कुमकुम

कुमकुम ने अपने बॉलीवुड करियर में 100 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया. उन्हें मदर इंडिया (1957), सन ऑफ इंडिया (1962), कोहिनूर (1960), मिस्टर एक्स इन बॉम्बे (1964), उजाला, नया दौर और एक सपेरा एक लुटेरा जैसी फिल्‍मों में शानदार अभिनय के लिए जाने जाते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार की रहनेवाली थीं कुमकुम

बता दें कि कुमकुम बिहार की रहनेवाली थी. उन्‍होंने भोजपुरी फिल्‍म 'गंगा मइया तोहे पियरी चढ़इबो' और 'लागी नाहीं छूटे रामा' में काम किया है. 'गंगा मइया तोहे पियरी चढ़इबो' उनकी चर्चित भोजपुरी फिल्म थी. उन्‍होंने हिंदी फिल्म जगत में अपनी पहचान बनायी.... उनके पैतृक गांव हुसैनाबाद में दूर के रिश्तेदार अब भी रहते हैं...

email
TwitterFacebookemailemail

भगवान उनकी आत्‍मा को शांति दें

डायरेक्‍टर अनिल शर्मा ने लिखा,' एक खूबसूरत और प्रतिभाशाली अभिनेत्री .. जिन्होंने कई सुपर हिट फिल्में कीं, जिन्होंने बेहतरीन गाने दिए .. आज निधन हो गया .. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे, मेरी हार्दिक संवेदना और उनके परिवार के लिए प्रार्थना करें ...RIP.'

email
TwitterFacebookemailemail

एक और रत्‍न खो दिया

अभिनेत्री कुमकुम निधन पर मशहूर अभिनेता जगदीप के बेटे नावेद जाफरी ने ट्वीट कर लिखा है,' हमनें एक और रत्न खो दिया. मैं बचपन से उन्‍हें जानता था. वह हमारे लिए एक परिवार की तरह थीं. एक शानदार इंसान. भगवान आपकी आत्मा को शांति दें, कुमकुम आंटी."

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें