1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. bishnoi gang had sent a threatening letter to salman khan the police big revelations bud

बिश्नोई गिरोह ने सलमान खान को भेजी थी धमकी भरी चिट्ठी, पुलिस ने इस मामले में किये कई बड़े खुलासे

लॉरेंस बिश्नोई गिरोह (Bishnoi gang) के तीन सदस्यों ने अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) और उनके पिता सलीम खान (Salim Khan) को धमकी भरा पत्र भेजा था.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Salman Khan
Salman Khan
instagram

मुंबई/पुणे: लॉरेंस बिश्नोई गिरोह (Bishnoi gang) के तीन सदस्यों ने अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) और उनके पिता सलीम खान (Salim Khan) को धमकी भरा पत्र भेजा था तथा यह गैंगस्टर विक्रम बराड़ की साजिश का हिस्सा था, जिसका मकसद पिता-पुत्र को डराकर धन उगाही करना था. पुलिस अधिकारियों ने इसका दावा किया है. उन्होंने बताया कि गिरोह के एक कथित सदस्य महाकाल उर्फ सिद्धेश काम्बले (20) को पुणे पुलिस ने गिरफ्तार किया था और उसी ने पूछताछ में उक्त जानकारी दी.

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में भी संदिग्ध है काम्बले

काम्बले पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में भी संदिग्ध है. मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने काम्बले से बृहस्पतिवार को पुणे में पूछताछ की. इसके अलावा, दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने भी पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के सिलसिले में उससे पूछताछ की. इसी मामले में पूछताछ के लिए पंजाब पुलिस की टीम भी पुणे पहुंच चुकी है.

लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य ने रखी थी चिट्ठी

महाकाल को पुणे पुलिस ने इस सप्ताह की शुरुआत में गिरफ्तार किया था. महाकाल ने कथित रूप से जांचकर्ताओं को बताया कि राजस्थान के जालौर जिले से आए लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के तीन सदस्यों में से एक ने बांद्रा बैंडस्टैंड पर सुबह की सैर के बाद बेंच पर बैठे सलीम खान को धमकी भरा पत्र दिया था. पत्र में सलीम और सलमान खान को धमकी दी गई थी कि उनका अंजाम भी मूसेवाला जैसा होगा.

इस वजह से रची थी साजिश

पुलिस के मुताबिक, विक्रम बराड़ ने मूसेवाला हत्याकांड के बाद सलमान खान को डराकर धन उगाही करने की साजिश रची थी, जिसके बाद धमकी भरा पत्र रखा गया. विक्रम बराड़ कनाडा में रह रहे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ का भाई है. गोल्डी बराड़ बिश्नोई गिरोह का हिस्सा है और उसने मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली है.

महाकाल से पुलिस की पूछताछ जारी

अधिकारियों ने बताया कि खान को दिए गए धमकी भरे पत्र में आखिरी में ‘जी.बी.' और ‘एल.बी.' लिखा गया था, जिसका मतलब गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई से है. पुलिस उपायुक्त संग्रामसिंह निशानदार के नेतृत्व में मुंबई पुलिस की अपराध शाखा की एक टीम ने इस सिलसिले में आज पुणे में महाकाल से पूछताछ की.

काम्बले, लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का हिस्सा है

दिल्ली पुलिस ने बुधवार को कहा था कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ही पंजाबी गायक व कांग्रेस नेता मूसेवाला की हत्या का मुख्य षडयंत्रकर्ता है. लॉरेंस बिश्नोई इस समय दिल्ली पुलिस की हिरासत में है. महाराष्ट्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) कुलवंत कुमार सारंगल ने बुधवार को कहा था कि काम्बले, लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का हिस्सा है.

जाधव फिलहाल फरार है

पुलिस ने बताया कि मामले में एक अन्य संदिग्ध और काम्बले का करीबी सहयोगी पुणे निवासी संतोष जाधव की पहचान मूसेवाला की हत्या करने वाले शूटर के रूप में हुई है. जाधव फिलहाल फरार है. काम्बले के खिलाफ मकोका लगाया गया है और वह संतोष जाधव को पनाह देने के आरोप में पुणे में वांछित है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें