1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. bharat ek khoj actor salim ghouse passes away due to cardiac arrest bud

दिग्गज अभिनेता Salim Ghouse का हार्ट अटैक से निधन, 'भारत एक खोज' से बनाई थी खासा पहचान

श्याम बेनेगल की टीवी सीरीज 'भारत एक खोज' में टीपू सुल्तान का किरदार निभाने वाले अभिनेता सलीम गौस (Salim Ghouse passes away) नहीं रहे.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Salim Ghouse passes away
Salim Ghouse passes away
instagram

श्याम बेनेगल की टीवी सीरीज 'भारत एक खोज' में टीपू सुल्तान का किरदार निभाने वाले अभिनेता सलीम गौस (Salim Ghouse passes away) नहीं रहे. अभिनेता का आज सुबह मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में निधन हो गया. उनकी पत्नी अनीता सलीम ने इस खबर की पुष्टि की. उनकी उम्र 70 वर्ष थी. अभिनेता का अंतिम संस्कार गुरुवार सुबह तड़के किया गया. सलीम घोष की पत्नी अनीता सलीम ने अपने पति की मौत की पुष्टि की.

देर रात उठी थी सीने में दर्द

अनीता सलीम ने इंडियन एक्सप्रेस से खास बातचीत में कहा, बुधवार की रात उनके सीने में दर्द का अनुभव होने के बाद, गुरुवार की सुबह कार्डियक अरेस्ट के कारण उनका निधन हो गया. उन्होंने कहा, “हम उन्हें कल रात कोकिलाबेन अस्पताल ले गए और आज सुबह उसका निधन हो गया. वह शोक से नफरत करते थे और चाहता था कि जीवन चलता रहे. उन्हें कष्ट नहीं हुआ, वह किसी पर निर्भर रहना पसंद नहीं करता. वह बहुत स्वाभिमानी व्यक्ति थे. वह एक बहुमुखी अभिनेता, एक मार्शल कलाकार, एक अभिनेता, एक निर्देशक और रसोई घर में एक प्यारा रसोइया था.”

शारिब हाशमी ने जताया शोक

द फैमिली मैन अभिनेता शारिब हाशमी ने मौत पर शोक व्यक्त किया और ट्वीट किया, “पहली बार #सलीम साहब को टीवी सीरियल #सुबह में देखा था! और उनका काम बेहद लाजवाब लगा था!! उनकी आवाज़."

उनकी चर्चित फिल्में

सलीम गौस ने अपने अभिनय की शुरुआत 1978 में फिल्म स्वर्ग नरक से की, जिसके बाद उन्होंने चक्र (1981), सारांश (1984), मोहन जोशी हाज़िर हो (1984) जैसी कई चर्चित फ़िल्मों में अभिनय किया. अन्य फ़िल्में जिनमें घोष ने प्रमुख भूमिकाएँ निभाईं, उनमें मंथन, कलयुग, त्रिकाल, अघाट, द्रोही, थिरुदा थिरुदा, सरदारी बेगम, कोयला, सैनिक, अक्स और कई अन्य शामिल हैं.

टेलीविजन इंडस्ट्री का जाना-पहचाना नाम

टेलीविजन इंडस्ट्री में भी गौस एक जाना-पहचाना चेहरा थे. उन्होंने श्याम बेनेगल की टीवी सीरीज़ भारत एक खोज में राम, कृष्ण और टीपू सुल्तान की भूमिकाएँ निभाईं थी. वह सिटकॉम वागले की दुनिया (1988) का भी हिस्सा थे. थिएटर सर्किट में एक प्रसिद्ध नाम, सलीम घोष के पास किम, द परफेक्ट मर्डर, द डिसीवर्स, द महाराजा डॉटर और गेटिंग पर्सनल सहित कुछ अंतरराष्ट्रीय प्रोजेक्ट भी थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें