1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. ayushmann khurrana reaction on hathras and balrampur incident says we have to raise better sons div

बेटियों पर 'दरिंदगी' से आयुष्मान खुराना नाराज, बेटों की 'परवरिश' पर उठाए सवाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ayushmann Khurrana
Ayushmann Khurrana
twitter

Ayushmann Khurrana on Hathras and Balrampur Incident : हाल ही में हाथरस और बलरामपुर में हुए घटना ने लोगों को अंदर तक झकझोर दिया है. जहां एक ओर आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग जारी है. तो वहीं इसपर बॉलीवुड सेलेब्स भी अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे है. अब इस पर बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) ने अपनी चिंता जाहिर की है.

आयुष्मान खुराना ने कहा, "हैरान हूं, स्तब्ध हूं और पूरी तरह से हिला हुआ हूं. हाथरस के बाद बलरामपुर से सामूहिक दुष्कर्म और हत्या की घटना सामने आई है. यह बर्बर, अमानवीय है. इसके लिए दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए. यह कब रूकेगा? अपने देश की महिलाओं को सुरक्षा दिलाने के मामले में हम हर रोज विफल हो रहे हैं. हमें महिलाओं को सुरक्षित रखने से भी ज्यादा कुछ करना है. हमें अपने बेटों की परवरिश अच्छे से करनी होगी."

वहीं, इससे पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने सोशल मीडिया के जरिए हाथरस की घटना पर पोस्ट लिखा था, जो काफी वायरल हुआ था. एक्ट्रेस ने लिखा था, ‘एकमात्र “विशेषाधिकार” यह है कि किसी लड़के को सिखाया जाए कि वो एक लड़की का सम्मान करें. एक माता पिता के तौर पर यह पूरे समाज की जिम्मेदारी है. इसलिए इसे एक “विशेषाधिकार” ना समझें. बच्चे का लिंग आपको “विशेषाधिकार” नहीं देता है. असल में यह जिम्मेदारी है कि आप एक लड़के को बढ़ाने के लिए समाज पर एहसान करें जिससे महिलाएं सुरक्षित और संरक्षित महसूस करें.‘

वहीं, हाल ही में एक्टर आयुष्मान खुराना को UNICEF की ओर से सेलिब्रिटी एडवोकेट नियुक्त किया गया है. UNICEF ने EVAC ( एंडिंग वॉयलेंस अगेंस्ट चिल्ड्रन) के नाम से एक मुहिम शुरू की है जिसके तहत उन बच्चों की मदद की जाएगी जिनके साथ बदसलूकी की जाती है. आयुष्मान ने इस बड़ी जिम्मेदारी को कबूला है.

बता दें कि, आयुष्‍मान खुराना ने थोड़े से समय में इंडस्‍ट्री को कई ऐसी फिल्‍मों का तोहफा दिया है जो लोगों को कुछ नया सोचने की प्रेरणा देती है. आयुष्‍मान खुराना ने अपने फिल्‍मी करियर की शुरूआत फिल्‍म 'विक्‍की डोनर' से की थी जिसमें उन्‍होंने एक स्‍पर्म डोनर का किरदार निभाया था. इसके बाद वह 'अंधाधुंन' में एक अंधे होने की एक्टिंग करने वाले म्‍यूजिशन का, 'शुभ मंगल ज्‍यादा सावधान' में एक गे व्‍यक्ति का और 'ड्रीम गर्ल' में कॉल सेंटर वाली लड़की का किरदार निभा चुके हैं. इसके अलावा उन्‍हें हल्‍की कॉमेडी फिल्‍म 'बधाई हो', 'दम लगा के हईसा' और 'आर्टिकल 15' जैसी फिल्‍मों में अपनी दमदार परफॉर्मेंस से लोगों का दिल जीत चुके हैं.

Posted By: Divya Keshri

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें