1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. apart from kangana ranaut bmc demolished these celebs office home included shahrukh khan to kapil sharma bud

Kangana Ranaut के अलावा इन सेलेब्‍स के ऑफिस पर भी चल चुका है BMC का हथौड़ा, किंग खान से कपिल शर्मा तक हैं शामिल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Kangana Ranaut BMC
Kangana Ranaut BMC
Photo: Twitter

Kangana Ranaut BMC: अभिनेत्री कंगना रनौत के पाली हिल स्थित ऑफिस मणिकर्णिका फिल्म्स पर बीएमसी की तोड़ फोड़ इनदिनों सुर्खियों में हैं. वैसे सेलिब्रिटीज के घर और ऑफिस में बीएमसी की तोड़फोड़ की कार्यवाही नयी नहीं है. शाहरुख खान से लेकर कॉमेडियन कपिल शर्मा तक कई सेलेब्‍स के ऑफिस पर बीएमसी का हथौड़ा चल चुका है. आइए जानते हैं उन खास चेहरों और उनसे जुड़ी बीएमसी की कार्यवाही के बारे में...

जब शत्रुघ्न सिन्हा के घर के मंदिर को अवैध करार दिया था

2018 में अभिनेता और सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के जुहू स्थित बंगले रामायण में भी तोड़-फोड़ की कार्यवाही हुई थी. उनके बंगले के पूजा घर, पैंट्री, दो टॉयलेट को अवैध निर्माण बताया गया था. पूजा घर को छोड़कर बीएमसी ने सब पर हथौड़ा चलाया था.पूजा घर को बीएमसी ने जल्द से जल्द घर की किसी दूसरी जगह पर शिफ्ट करने को कहा था.इस तोड़ फोड़ की कार्यवाही पर शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्विटर पर कंगना की तरह ही गुस्सा निकाला था.उन्होंने लिखा कि महाराष्ट्र के सतारा में किसानों के आत्महत्या पर राजनेता यशवंत का साथ देने तथ्यों,आंकड़ों और सच्चाई को सामने लाने की ईमानदारी राजनीति की कीमत चुका रहा हूं. पहले दिल्ली में हमारी सुरक्षा हटायी गयी अब मुम्बई में हमारे घर में तोड़ फोड़ की थी. गौरतलब है कि शत्रुघ्न सिन्हा को पहला नोटिस 6 दिसंबर 2018 को मिला था.नोटिस के ठीक एक दिन पहले ही वह बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा के पार्टी के खिलाफ छेड़े गए विरोध के समर्थन में आए थे.

शाहरुख खान का पार्किंग रैंप भी तोड़ा गया था

बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान ने अपने बंगले 'मन्नत' के बाहर स्टील का कंक्रीट रैंप बनवाया था. जिसमें वह अपनी आलीशान 4 करोड़ की वैनिटी वैन पार्क करते थे और अपने फैंस को वहां खड़े होकर ग्रीट करते थे. इंडस्ट्री से जुड़े लोग बताते हैं कि यह रैंप शाहरुख ने 2007 में ही बनवाया था लेकिन 2015 में बीएमसी की आंखों में यह चुभने लगा. 6 फरवरी 2015 को शाहरुख खान को नोटिस बीएमसी ने भेजा और 15 फरवरी को बीएमसी ने बुलडोजर चला दिया. सिर्फ यही नहीं शाहरुख खान को दो लाख रुपये जुर्माने के तौर पर भी भरना पड़ा था. शाहरुख खान के घर ही नहीं बल्कि उनके ऑफिस पर भी बीएमसी का हथौड़ा चला है. गोरेगांव स्थित शाहरुख खान के दो हज़ार स्क्वायर फ़ीट में फैले ऑफिस के कैंटीन को 2017 में बीएमसी ने अवैध करार देते हुए तोड़ दिया था. गौरतलब है कि शाहरुख खान ने कोरोना की लड़ाई लड़ने के लिए बीएमसी को अपना खार स्थित 4 मंजिला आफिस क्वारन्टीन सेन्टर के तौर दिया है.

अर्जुन के जिम को तो चाचा अनिल का ऑफिस भी टूटा है

अभिनेता अर्जुन कपूर के रहेजा ऑर्चिड वाले टेरेस फ्लैट में टेरेस को थोड़ा बढ़ाकर अर्जुन कपूर ने छोटा सा जिम बना लिया था बीएमसी ने इस बात की जानकारी देते हुए 2016 में इस अवैध निर्माण में बने जिम को अर्जुन कपूर के सामने ही तोड़ दिया था. 2017 में चाचा अनिल कपूर का सांताक्रुज वाला ऑफिस भी बीएमसी की तोड़ फोड़ कार्यवाही का शिकार बना था.

अरशद वारसी ने कोर्ट तक गए लेकिन बंगले में तोड़ फोड़ नहीं रोक पाए

अभिनेता अरशद वारसी के बंगले के 1300 स्क्वायर टेरेस और उसके पीछे हुए कंस्ट्रक्शन को बीएमसी ने अवैध करार दिया था. अरशद वारसी शुरुआत में स्टे आर्डर लाने में कामयाब भी हुए थे लेकिन 4 साल बाद ही सही वे अपने बंगले को बीएमसी की तोड़ फोड़ से नहीं बचा और आखिरकार ये साबित हो गया कि उनके बंगले का वो हिस्सा गैर कानूनी था.

प्रियंका का ऑफिस भी हुआ है तहस नहस

फ़िल्म फैशन में कंगना रनौत के साथ काम कर चुकी मिस वर्ल्ड प्रियंका चोपड़ा जोनास के अंधेरी आफिस में भी अवैध निर्माण था. जिसके बाद बीएमसी का वहां हथौड़ा चला था. प्रियंका उस वक़्त भारत में नहीं न्यूयॉर्क में थी.

कपिल शर्मा और इरफान खान भी हुए हैं परेशान

कॉमेडियन कपिल शर्मा का प्रधानमंत्री मोदी को किया गया ट्वीट शायद ही अब तक कोई भुला हो जब उन्होंने ट्विटर पर लिख दिया था कि बीएमसी का एक अधिकारी उनसे पांच लाख रुपये रिश्वत मांग रहा लेकिन इसके बाद मामला इतना बढ़ गया कि गाज कपिल शर्मा पर ही आ गिरी. उनके मुम्बई वाले घर पर अवैध निर्माण हुआ है बीएमसी ने इसका नोटिस उनको थमा दिया. बहुत वाद विवाद के बाद मामला रफा दफा हुआ था. कपिल शर्मा के साथ ही उस वक़्त इरफान खान को भी अवैध निर्माण का नोटिस थमाया गया था. लिखा था कि इरफान ने घर की दीवारों को अवैध तौर पर तोड़कर आगे बढ़ाया है. यहां नोटिस ही नहीं तोड़ फोड़ की कार्यवाही भी हुई.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें