1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. anushka sharma pens hard hitting note about so called privilege of having a boy says this hathras case div

हाथरस केस: बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा का सवाल, बेटा होना ही ’विशेषाधिकार’ है, बेटी इतनी ‘परायी’ क्यों?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Anushka Sharma
Anushka Sharma
instagram

Anushka Sharma Post: देशभर में उत्तरप्रदेश के हाथरस की घटना से आक्रोश है. आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग जारी है. तमाम सवाल किए जा रहे हैं, बेटी के लिए इंसाफ मांगा जा रहा है. जबकि, उत्तरप्रदेश की योगी सरकार प्रशासनिक अधिकारियों पर कार्रवाई करके दोषियों को कड़ी सजा देने का दावा कर रही है. हाथरस की घटना पर बॉलीवुड से भी रिएक्शन आ रहे हैं. अब, बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने सोशल मीडिया के जरिए हाथरस की घटना पर पोस्ट लिखा है. पोस्ट के जरिए अनुष्का ने समाज में बेटे-बेटियों के बीच अंतर और लोगों की मानसिकता पर सवाल उठाए हैं. लड़के को ‘विशेषाधिकार’ मिलने पर जवाब मांगा है.

लड़कों को ‘विशेषाधिकार’ क्यों मिलता है?

अनुष्का शर्मा अपने इंस्टा पोस्ट में लिखती है, ‘हमारे समाज में एक पुरुष बच्चे को “विशेषाधिकार” के रूप में देखा जाता है. निश्चित रूप से, यह एक महिला होने से अधिक “विशेषाधिकार” नहीं है लेकिन तथ्य यह है कि इस कथित “विशेषाधिकार” को गलत तरीके से और एक अदूरदर्शी दृष्टिकोण के साथ देखा जाता है.‘

Anushka Sharma post
Anushka Sharma post
instagram

महिलाओं के लिए सुरक्षित माहौल जरूरी

इस पोस्ट में अनुष्का आगे लिखती हैं कि ‘एकमात्र “विशेषाधिकार” यह है कि किसी लड़के को सिखाया जाए कि वो एक लड़की का सम्मान करें. एक माता पिता के तौर पर यह पूरे समाज की जिम्मेदारी है. इसलिए इसे एक “विशेषाधिकार” ना समझें. बच्चे का लिंग आपको “विशेषाधिकार” नहीं देता है. असल में यह जिम्मेदारी है कि आप एक लड़के को बढ़ाने के लिए समाज पर एहसान करें जिससे महिलाएं सुरक्षित और संरक्षित महसूस करें.‘

बलरामपुर की घटना पर भी नाराजगी

इससे पहले एक्ट्रेस अपने सोशल मीडिया पर बलरामपुर की घटना पर गुस्सा जाहिर कर चुकी हैं. अनुष्का शर्मा ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर लिखा था, कुछ ही वक्त बीता औ हमें एक और वीभत्स रेप के बारे में पता चला. किस दुनिया में ये राक्षस किसी यंग लाइफ के साथ ऐसा करने का सोच सकते हैं.

सुनील गावस्कर पर फूटा था गुस्सा

हाल ही में आईपीएल में आरसीबी बनाम किंग्स XI पंजाब मैच के दौरान सुनील गावस्कर की टिप्पणी के कारण विवाद खड़ा हो गया था. गावस्कर की टिप्पणी के बाद अनुष्का शर्मा ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट द्वारा सुनील गावस्कर को करारा जवाब दिया था. जिसके बाद सुनील गावस्कर ने इस पर सफाई देते हुए कहा था कि उनके कमेंट को गलत तरीके से लिया गया. बता दें कि अनुष्का शर्मा और विराट कोहली जल्द ही माता पिता बनने वाले हैं.

Posted By: Divya Keshri

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें