1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. amitabh bachchan urges people not to fear the person who has recovered from the coronavirus

VIDEO: अमिताभ बच्चन का आग्रह- कोरोना सर्वाइवर से डरें नहीं, साथ दें...

By Budhmani Minj
Updated Date
Amitabh Bachchan
Amitabh Bachchan
Photo: Instagram

अभिनेता अजय देवगन (Ajay Devgn) ने मंगलवार को एक वीडियो साझा किया है जिसमें अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने लोगों से घर लौटने वाले कोरोना सर्वाइवर्स को मानसिक समर्थन देने का आग्रह किया है. इस वीडियो को साझा करते हुए अजय देवगन ने लिखा कि, कोरोना सवाईवर्स कोविड-19 को हराकर वापस घर लौट रहे हैं. हम उनकी हिम्‍मत की सराहना करते हैं, उनके और उनके परिवारों का समर्थन करते हैं! सकारात्मक को साथ रहने दें.'

51 वर्षीय महानायक इस वीडियो में कह रहे हैं कि कोरोना 2 अलग अलग तरीकों से हम पर हमला करता है. पहला शारीरिक है और दूसरा मानसिक हमला. मानसिक हमला हमारे मन में संदेह पैदा करता है. यहां तक कि हम उस इंसान से भी डरने लगते हैं जो अस्‍पताल से ठीक होकर घर लौटा है. वह इंसान जिसे डॉक्‍टरों ने ताली बजाकर घर भेजा है. आपने वीडियो में देखा होगा कि घर लौटने पर उस व्‍यक्ति पर उसके परिवारवाले और समाज के लोग फूलों की वर्षा करते हैं.'

उन्‍होंने कहा,' शारीरीक लड़ाई के लिए तो दुनियाभर के जानकार लड़ाई कर रहे हैं, पर मानसिक लड़ाई हमें ही जीतनी पड़ेगी. यदि हम हार गये तो कोरोना जीत जायेगा. और ऐसा हम कभी होने नहीं देंगे. अपना को अपनायेंगे सही सलामत घर लायेंगे.' इस वीडियो पर लोग जमकर प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

अमिताभ बच्‍चन लगातार लोगों को कोरोना वायरस से जागरूक करने के लिए कई वीडियोज का हिस्‍सा बन रहे हैं. वहीं अजय देवगन भी अपने सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से अपने प्रशंसकों को संकट की स्थिति में शिक्षित कर रहे हैं. हाल ही में, अजय देवगन ने लोगों को कोविड-19 महामारी के बीच सुरक्षित होने के लिए आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने का आग्रह किया था.

हाल ही में लोगों के बीच सकारात्मकता फैलाने के लिएअमिताभ बच्चन ने अपनी आवाज में एक गाने को रिकॉर्ड किया था, जो रिलीज हो चुका है. गाने के बोल है 'गुजर जाएगा वक्त ही तो है. इस गाने में बिग बी से लेकर सनी लियोनी, सानिया मिर्जा से लेकर लिएंडर पेस और महेश भूपति, कपिल शर्मा, मनोज बाजपेयी, सोनू निगम, श्रेया घोषाल, अनन्या बिड़ला, कैलाश खेर, शान, जावेद अली से लेकर विजेंद्र सिंह नजर आये थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें