1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. amitabh bachchan expressed gratitude on twitter on completion of 20 years of mohabbatein shahrukh khan in mohabbatein kbc play along winner list how to register for kbc play along sry

‘मोहब्बतें' के 20 साल पूरे, अमिताभ के फिल्मी कैरियर को इस फिल्म से मिला था जीवन-दान, महानायक ने ट्विटर पर जताया आभार

By Agency
Updated Date

मुंबई महानायक अभिनेता अमिताभ बच्चन ने फिल्मी पर्दे से 6 सालों का सन्यास लिया था. इसके बाद बॉलीवुड में वापसी के बाद मृत्युदाता, बड़े मियां छोटे मियां, कोहराम जैसी फिल्मों के जरिए अपने अभिनय का जौहर दिखलाया, पर सफलता का वो स्वाद नहीं मिल पाया जे 70-80 के दशक में महानायक को मिला था. आपको बता दें 2000 में रिलीज फिल्म मोहब्बतें के बाद अमिताभ बच्चन को फिल्मी कैरियर को जीवन दान मिला.

अमिताभ बच्चन ने ने मंगलवार को फिल्मकार आदित्य चोपड़ा की फिल्म ‘मोहब्बतें' के 20 साल पूरे होने के मौके पर कहा कि वह फिल्म को मिलते रहे प्यार के लिए हमेशा शुक्रगुजार रहेंगे. ‘मोहब्बतें' 27 अक्टूबर, 2000 को रिलीज हुई थी और इसमें बच्चन और शाहरुख खान रुपहले पर्दे पर पहली बार साथ आए थे. इस फिल्म ने अमिताभ के कॅरियर को नयी रफ्तार दी थी जो 1990 के दशक में थम सा गया था.

फिल्म में अमिताभ ने गुरुकुल नाम के कॉलेज के सख्त प्राचार्य नारायण शंकर का किरदार निभाया था जो काफी मशहूर हुआ था. बच्चन ने ट्विटर पर फिल्म का एक मोंटाज डाला है जिसमें इसका प्रसिद्ध संवाद ‘परंपरा, प्रतिष्ठा, अनुशासन' भी है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मोहब्बतें कई वजहों से खास है. इस खूबसूरत प्रेम कहानी के बीस साल पूरे हुए, भावनाओं का उतार-चढ़ाव रहा। आप इस पर जो प्यार बरसाते रहे, उसके लिए हमेशा शुक्रगुजार रहूंगा.''

फिल्म में ऐश्वर्या राय, उदय चोपड़ा, शमिता शेट्टी, जुगल हंसराज, किम शर्मा, जिम्मी शेरगिल और प्रीति झंगियानी भी मुख्य भूमिकाओं में थे. यह उस साल की सर्वाधिक हिट फिल्मों में शुमार हुई. अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी की बहन शमिता ने इंस्टाग्राम पर फिल्म का मूल टीजर साझा किया. उन्होंने लिखा, ‘‘इसके साथ शुरुआत हुई थी. इस रचना के लिए मेरी मोहब्बतें.'' किम शर्मा ने कहा, ‘‘मेरे लिए कितने सौभाग्य की बात थी. दुनियाभर में इस फिल्म के सभी प्रशंसक शानदार हैं.'' ‘मोहब्बतें' चोपड़ा की दूसरी निर्देशित फिल्म थी। इससे पहले वह सुपरहिट ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' से निर्देशन में कदम रख चुके थे.

केबीसी 12 में इन दिनों नजर आ रहे हैं अमिताभ बच्चन

महानायक अमिताभ बच्चन इन दिनों कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन में नजर आ रहे हैं. इसके अलावा अमिताभ बच्चन पिछले दिनों अयुष्मान खुराना के साथ फिल्म गुलाबो सिताबो में दिखाई दिए थे. आने वाले दिनों में वो इमरान हाशमी के साथ चेहरे और रणबीर कपूर एवं आलिया भट्ट के साथ बह्मास्त्र में भी दिखाई देंगे.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें