1. home Home
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. amitabh bachchan cancels his contract with pan masala brand kamala pasand returns fees and give clarification bud

अमिताभ बच्चन ने पान मसाले का विज्ञापन छोड़ा, लौटाई फीस, टीम ने जारी किया बयान

महानायक अमिताभ बच्चन ने एक कठोर कदम उठाते हुए एक पान मसाला ब्रांड के साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट खत्म करने का फैसला किया है. कुछ दिनों पहले ही इस विज्ञापन को टीवी पर प्रसारित किया गया था.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
अमिताभ बच्चन
अमिताभ बच्चन
instagram

महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने एक कठोर कदम उठाते हुए एक पान मसाला ब्रांड (Pan Masala Brand) के साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट खत्म करने का फैसला किया है. कुछ दिनों पहले ही इस विज्ञापन को टीवी पर प्रसारित किया गया था. उन्होंने यह कदम एक राष्ट्रीय तंबाकू विरोधी संगठन (National Anti-Tobacco Organisation) द्वारा दिग्गज अभिनेता के पान मसाला को बढ़ावा देने से हटने का अनुरोध करने के बाद उठाया है. बीते दिनों सोशल मीडिया पर भी अमिताभ बच्चन के प्रशंसकों ने इस अभियान को बढ़ावा देने के उनके फैसले पर सवाल उठाया था.

उनकी टीम से जुड़े एक शख्स ने कहा, "विज्ञापन प्रसारित होने के कुछ दिनों बाद अमिताभ बच्चन जी ने ब्रांड से संपर्क किया और पिछले हफ्ते वो इससे हट गये. जब मिस्टर बच्चन इस ब्रांड से जुड़े थे, तो उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि यह सरोगेट विज्ञापन के अंतर्गत आता है. अमिताभ बच्चन ने ब्रांड के साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया है और पैसे भी वापस कर दिये हैं. ” बता दें कि सरोगेट विज्ञापन, विज्ञापन का एक रूप है जिसका उपयोग किसी अन्य उत्पाद के भेष में सिगरेट और शराब जैसे प्रतिबंधित उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए किया जाता है.

दरअसल पिछले दिनों फेसबुक पर उनके एक प्रशंसक ने उनसे पूछा था, ''प्रणाम सर, सिर्फ एक बात पूछनी है आपसे क्या जरुरत है आपको भी कमला पसंद पान मसाले का विज्ञापन करना पड़ा् फिर क्या फर्क है आप में और इन टटपुंजियों में?'' अमिताभ बच्चन ने शांत तरीके से जवाब देते हुए लिखा था, "मैं आपसे माफी मांगता हूं. अगर कोई अपने उद्योग में अच्छा कर रहा है, तो किसी को आश्चर्य नहीं होना चाहिए कि 'मैं इससे क्यों जुड़ा हूं?' अगर वह धंधा है तो हमें भी अपने व्यापार के बारे में सोचना चाहिए."

उन्होंने आगे कहा था, "अब आपको लगता है कि मुझे यह नहीं करना चाहिए था, लेकिन ऐसा करने से मुझे तनख्वाह मिलती है और हमारे पेशे में काम करने वाले बहुत से लोग हैं, जो मजदूर हैं, और एक तरह से उन्हें भी काम और पैसा मिलता है. इसके अलावा, सज्जनों, कृपया 'टटपुंजियों' शब्द का प्रयोग न करें. यह आपकी ओर से अच्छा नहीं लगता है और यह हमारे इंडस्ट्री से संबंधित सभी कलाकारों के अनुरूप नहीं है."

गौरतलब है कि इनदिनों अमिताभ बच्चन टीवी क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति 12 को होस्ट कर रहे हैं. उन्हें आखिरी बार क्राइम-थ्रिलर चेहरे में देखा गया था, जिसमें इमरान हाशमी, अन्नू कपूर, रिया चक्रवर्ती मुख्य भूमिकाओं में थे. एक्टर मौजूदा समय में कई प्रोजेक्ट्स के बीच काम कर रहे हैं, जिसमें प्रभास और दीपिका पादुकोण के साथ, रश्मिका मंदाना के साथ अलविदा, दीपिका पादुकोण के साथ द इंटर्न रीमेक, झुंड और कई फिल्में शामिल हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें