1. home Home
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. amitabh bachchan bodyguard salary jitenfer shindey transferred received 15 crores salary prt

महानायक अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड का हुआ ट्रांसफर, सवालों के घेरे में आयी करोड़ों की सैलरी, होगी जांच

महानायक अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड जितेंद्र शिंदे का तबादला दक्षिण मुंबई के डीबी मार्ग थाने में कर दिया गया है. खबर है कि, बॉडीगार्ड जितेंद्र शिंदे को सालाना 1.5 करोड़ सैलरी की मिलती है.

By Agency
Updated Date
Amitabh Bachchan Body Guard Salary
Amitabh Bachchan Body Guard Salary
instagram
  • अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड का तबादला

  • 1.5 करोड़ रुपये सालाना इनकम की खबर

  • मुंबई के डीबी मार्ग थाने में हुआ तबादला

मीडिया में एक खबर खूब सुर्खियां बटोर रही है कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)के बॉडीगार्ड जितेंद्र शिंदे को सालाना 1.5 करोड़ की सैलरी (Salary in Crores) मिलती है. खबर के चर्चा में आने के बाद जितेंद्र का तबादला कर दिया गया है. इस मामले में एक अधिकारी ने बताया कि जितेंद्र शिंदे को 2015 से ही अमिताभ बच्चन का बॉडीगार्ड नियुक्त किया गया था.

डीबी मार्ग थाने में हुआ तबादला: लेकिन अब उनका तबादला दक्षिण मुंबई के डीबी मार्ग थाने में कर दिया गया है. वहीं, अधिकारियों का कहना है कि यह एक नियमित तबादला है. 15 दिन पहले उसका तबादला किया गया था और यह आधिकारिक तौर पर उस समय एक पुलिस नोटिस में प्रकाशित किया गया था. अधिकारी ने बताया कि बच्चन को मुंबई पुलिस ने ‘एक्स' श्रेणी की सुरक्षा प्रदान कर रखी है. 2015 में अभिनेता के बॉडिगार्ड के तौर पर तैनात किए जाने के बाद वह उनके सुरक्षा कवच का हिस्सा बने थे.

ये है दिशा निर्देश: गौरतलब है कि, दिशा-निर्देशों के अनुसार, कोई पुलिस कॉन्स्टेबल पांच साल से अधिक वक्त तक एक पद पर नहीं रह सकता. मीडिया की एक खबर में हाल ही में दावा किया गया था कि सुपरस्टार के बॉडीगार्ड के रूप में तैनाती के दौरान शिंदे हर साल 1.5 करोड़ रुपये कमाते हैं.

संपत्ति की जांच होगी : पुलिस विभाग के सूत्रों ने बताया कि शिंदे भरोसेमंद बॉडीगार्ड में से एक हैं और उन्हें बच्चन के साथ उनके सुरक्षा कवच में कई बार देखा गया. उनकी पत्नी एक एजेंसी चलाती है, जो कई बड़ी शख्सियतों को सुरक्षा मुहैया कराती है. राज्य सरकार इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या शिंदे ने पुलिस विभाग को अपनी सम्पत्ति का ब्योरा मुहैया कराया था या नहीं.

भाषा इनपुट के साथ

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें