1. home Home
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. amidst it raids sonu sood says i am not going to waste people s hard earned money bud

टैक्स चोरी के आरोपों पर सोनू सूद का बयान, बोले- मैं लोगों की कमाई बर्बाद करने नहीं जा रहा हूं...

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद आईटी डिपार्टमेंट (IT Department) द्वारा उनके घर पर छापेमारी के बाद से सुर्खियों में हैं. सोनू सूद और उनके सहयोगियों ने 20 करोड़ रुपये से अधिक की टैक्स चोरी का आरोप है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sonu Sood
Sonu Sood
instagram

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद आईटी डिपार्टमेंट (IT Department) द्वारा उनके घर पर छापेमारी के बाद से सुर्खियों में हैं. सोनू सूद और उनके सहयोगियों ने 20 करोड़ रुपये से अधिक की टैक्स चोरी का आरोप है. अब हाल ही में एक इंटरव्यू में सोनू सूद ने आईटी रेड के बारे में खुलकर बात की है और कहा कि उसके सपने बड़े हैं और वह एक मिशन पर हैं.

बॉम्बे टाइम्स से बात करते हुए सोनू सूद ने कहा, "किसी भी फाउंडेशन को जो फंड मिलता है, उसके पास फंड का उपयोग करने के लिए एक साल की समय सीमा होती है. यदि फंड का उपयोग नहीं होता है, तो आप इसे एक और वर्ष के लिए बढ़ा सकते हैं. ये नियम हैं. मैंने कुछ महीने पहले ही इस फाउंडेशन को लिस्टेड किया था, COVID की दूसरी लहर के करीब.”

उन्होंने आगे कहा, पहली लहर के दौरान, जब मैंने प्रवासियों की मदद करना शुरू किया, तो मेरे पास ऐसे लोग थे जिन्होंने प्रवासियों के लिए बस बुक करने की पेशकश की थी. हम तब पैसे इकट्ठा नहीं कर रहे थे. मैंने पिछले चार-पांच महीनों में (अपनी नींव के लिए) पैसे जमा करना शुरू किया. नियमों के अनुसार, मेरे पास इन फंडों का इस्तेमाल करने के लिए सात महीने से ज्यादा का समय है. मैं लोगों की मेहनत की कमाई को बर्बाद नहीं करने जा रहा हूं, और मेरा मेहनत से कमाया हुआ पैसा है.”

सोनू सूद ने कहा, ”मैं बाद में कह रहा हूं क्योंकि 25 प्रतिशत, कभी-कभी 100 प्रतिशत पारिश्रमिक के लिए जो मैंने ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए लिया है, वह सीधे मेरे फाउंडेशन में चला गया. अगर ब्रांड्स ने पैसे दान किए तो मैंने मुफ्त में एंडोर्समेंट किया. इसलिए, फाउंडेशन के फंड भी मेरे निजी फंड हैं, जिन्हें मैंने दान में दिया है.”

अभिनेता ने कहा कि, मेरे छोटे-छोटे बच्चों ने अपने गुल्लक तोड़ दिये और नेत्रहीन महिला ने अपने पांच महीने की पेंशन दान की दी. सोनू ने आगे बताया कि जब अधिकारी ईमेल देख रहे थे, तो उनके व्हाट्सएप चैट पर 53,000 अनरीड ईमेल और लगभग 8,000 अनरीड मैसेज थे. उन्होंने कहा कि उन्हें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि उनके पास मौजूद एक-एक पैसे का सही तरीके से उपयोग हो और इसलिए धन का पूरी तरह से उपयोग नहीं हो पा रहा है.

गौरतलब है कि सोनू सूद ने हैदराबाद में एक अस्पताल खोलने की अपनी योजना के बारे में बताया और कहा कि विचार यह है कि अगले 50 वर्षों में सोनू सूद बने रहें या नहीं, इस धर्मार्थ अस्पताल में मरीजों का मुफ्त इलाज जारी रहना चाहिए. अभिनेता ने कहा, "मेरे सपने बड़े हैं और मैं एक मिशन पर हूं."

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें