1. home Home
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. akshay kumar birthday superstar started modeling because of this reason know his first salary bud

Akshay Kumar Birthday: अक्षय कुमार ने इस शख्स के कहने पर शुरू की थी मॉडलिंग, इतनी थी पहली सैलरी

आज सुपरस्टार अक्षय कुमार अपना 54 वां जन्मदिन मना रहे हैं. अक्षय कुमार एक एक्टर होने के साथ-साथ मार्शल आर्ट्स में भी पारंगत हैं. पंजाब के अमृतसर में जन्में अक्षय कुमार ने अपनी पढ़ाई मुंबई से पूरी की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Akshay Kumar Birthday
Akshay Kumar Birthday
instagram

सुपरस्टार अक्षय कुमार (Akshay Kumar Birthday ) आज बॉलीवुड के सबसे ज्यादा कमाई करनेवाले स्टार्स में से एक हैं. वो साल में दो से तीन फिल्मों की शूटिंग एकसाथ करते हैं और उनकी ज्यादातर फिल्में लोगों को सिनेमाघरों तक खींच लाने में कामयाब रहती है. आज सुपरस्टार का 54 वां जन्मदिन है लेकिन इस समय वो बेहद भावुक क्षण से गुजर रहे हैं क्योंकि एक दिन पहले ही उन्होंने अपनी मां अरुणा भाटिया को खोया है.

अक्षय कुमार का असल नाम राजीव भाटिया है. फिल्मों में उन्होंने शुरुआत भी इस नाम से की थी. अक्षय कुमार की पहली फ़िल्म 1987 में रिलीज आज थी. महेश भट्ट निर्देशित इस फ़िल्म में कुमार गौरव की मुख्य भूमिका थी. अक्षय का रोल 5 सेकेंड से भी कम था. वो एक्स्ट्रा थे एक दृश्य में उन्हें मार्शल आर्ट्स के टीचर के तौर पर दिखाया गया था.

अक्षय कुमार एक एक्टर होने के साथ-साथ मार्शल आर्ट्स में भी पारंगत हैं. पंजाब के अमृतसर में जन्में अक्षय कुमार ने अपनी पढ़ाई मुंबई से पूरी की है. वो ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट है. उन्होंने बैंकॉक में मार्शलआर्ट्स भी सीखा है और उन्होंने वहां एक रसोइया के तौर पर नौकरी भी की. लेकिन क्या आप जानते हैं कि उन्हें मॉडलिंग में आने की सलाह दी थी.

रिपोर्ट्स के अनुसार, अक्षय कुमार जिन बच्चों को मार्शल आर्ट्स सिखाते थे उनमें से एक बच्चे ने उन्हें को मॉडलिंग करने का सुझाव दिया था. उनकी बात मानकर अक्षय कुमार ने मॉडलिग करने का फैसला किया. उन्होंने जब फोटोशूट करवाया और उन्हें दो घंटे के 5 हजार रुपये मिले, तो वो बेहद खुश हुए.उन्हें अच्छा लगा कि इतने कम समय और कम मेहनत में उन्हें इतने पैसे मिल रहे हैं.

गौरतलब है कि, अक्षय कुमार ने अक्षय को 'खिलाड़ी', 'मोहरा', 'धड़कन', 'अजनबी', 'मुझसे शादी करोगी', 'हेरा फेरी', 'गरम मसाला' केसरी, एयरलिफ्ट, बेल बॉटम जैसी फिल्मों में काम किया. उनकी आनेवाली फिल्मों की बात करें तो वो रामसेतु, रक्षाबंधन, पृथ्वीराज और अतरंगी रे जैसी फिल्मों में नजर आएंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें