1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. ajay devgn reveals why runway 34 title was changed from mayday bud

इस वजह से बदला गया Runway 34 का टाइटल, अजय देवगन ने किया खुलासा

अजय देवगन निर्देशित 'रनवे 34' रिलीज के लिए पूरी तरह तैयार है. फिल्म में अजय के साथ अमिताभ बच्चन और रकुल प्रीत सिंह भी हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Runway 34
Runway 34
instagram

अजय देवगन निर्देशित 'रनवे 34' रिलीज के लिए पूरी तरह तैयार है. फिल्म में अजय के साथ अमिताभ बच्चन और रकुल प्रीत सिंह भी हैं. हालांकि प्रोजेक्ट की शुरुआत में अवधारणा और शूटिंग की गई थी, तो इसका टाइटल मेडे (MayDay) था. फिल्म का पोस्ट-प्रोडक्शन शुरू होने के बाद टाइटल बदल दिया गया था. हाल ही में एक इंटरव्यू में अजय देवगन ने इस बात पर खुलकर बात की कि उन्हें और उनकी टीम ने फिल्म का नाम क्यों बदला.

रनवे 34 एक विमान के बारे में है जिसे खराब मौसम के कारण हवाई अड्डे पर उतरने की अनुमति नहीं दी गई. अजय और रकुल विमान के पायलट की भूमिका निभा रहे हैं जबकि अमिताभ बाद में घटना की जांच करने वाले अधिकारी हैं. मेडे एक आपातकालीन प्रक्रिया शब्द है जिसका उपयोग नेविगेशन और विमानन में संकट संकेत के रूप में किया जाता है. यही वजह है कि आपातकाल की भावना को दर्शाने के लिए इसे फिल्म के टाइटल के रूप में चुना गया था. हालांकि अजय ने कहा कि उन्हें बाद में पता चला कि लोगों को इस बारे में कोई जानकारी नहीं है.

ईटाइम्स से बात करते हुए उन्होंने कहा, "ठीक है, यह एक मज़ेदार मामला था. लोगों को टाइटल और अचानक लैंडिंग की समझ नहीं थी. हमने सोचा था कि प्रमोशन के दौरान, यह स्पष्ट होगा. हालाँकि, एक अच्छा दिन, एक बहुत, बहुत पढ़े-लिखे वरिष्ठ व्यक्ति ने पूछा कि क्या यह मजदूर दिवस के बारे में है या कुछ और? तभी मुझे फिल्म का टाइटल बदलने की जरूरत महसूस हुई."

अजय देवगन ने समझाया कि ऐसा इसलिए था क्योंकि वह विशेष रनवे प्लॉट के लिए महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा, "रनवे 34 पूरी तरह से फिट है, क्योंकि जब आप फिल्म देखते हैं तो पूरी कहानी रनवे 34 के इर्द-गिर्द घूमती है, हर हवाई अड्डे के रनवे के लिए एक अलग नंबर होता है और तब आपको एहसास होगा कि उसने गलत रनवे क्यों चुना." बताया जा रहा है कि, रनवे 34 2015 में जेट एयरवेज दोहा-कोच्चि उड़ान की सच्ची कहानी से प्रेरित है. यह फिल्म 29 अप्रैल को रिलीज होने वाली है.

फिल्म दिसंबर 2020 में फ्लोर पर चली गई थी. रनवे 34 का निर्देशन और निर्माण अजय देवगन ने अपने प्रोडक्शन बैनर, अजय देवगन फिल्म्स के तहत किया है. फिल्म में देवगन और बच्चन के अलावा रकुल प्रीत सिंह, अंगिरा धर और आकांक्षा सिंह भी हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें