1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. ajay devgn film maidaan football set dismantled 30 days shooting left read details

16 एकड़ में फैला अजय देवगन की फिल्‍म का सेट ध्‍वस्‍त, 30 दिन की शूटिंग थी बाकी, जानें वजह

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
ajay devgn
ajay devgn
photo: instagram

अजय देवगन (Ajay Devgn) की आनेवाली फिल्‍म मैदान (Maidaan) के लिए बनाया गया विशालकाय फुटबॉल सेट ध्वस्त कर दिया गया है. लॉकडाउन की वजह से फिल्‍म की शूटिंग रूकी हुई थी. कोरोना वायरस के प्रकोप से निपटने के लिए देशभर मे लॉकडाउन है. बॉलीवुड इंडस्‍ट्री भी इसकी मार झेल रही है. पिछले दो महीनों से सभी फिल्‍मों की शूटिंग ठप्‍प है और मेकर्स को करोड़ों का नुकसान हो रहा है. पिछले दिनों ही खबरें थी कि अक्षय कुमार की फिल्‍म पृथ्‍वीराज का भी सेट ध्वस्त कर दिया जाएगा.

16 एकड़ में तैयार किए गए इस सेट पर मानसून का भी खतरा मंडरा रहा था. क्‍योंकि अगर लगातार बारिश हुई तो सेट के रख-रखाव में और परेशानी आ सकती थी. इस बारे में बात करते हुए फिल्म के निर्माता बोनी कपूर ने एएनआई से कहा, ' देश की मौजूदा स्थिति और मानसून के नजदीक आने पर हमने ऐसा फैसला लिया.' उन्होंने यह बताया कि फिल्म के ज्‍यादातर दृश्यों को जमीन पर ही फिल्माया जाना है.

पिंकविला की रिपोर्ट के अनुसार, काफी समय से इस फिल्म की शूटिंग नहीं हो पा रही थी, इस वजह से सेट को तोड़ दिया गया. बताया जा रहा है कि शूटिंग पूरी तरह बंद है ऐसे में निर्माताओं को दिन पर दिन काफी नुकसान हो रहा था. इसके बाद यह कड़ा फैसला लिया गया.

रिपोर्ट के अनुसार, सेट को ध्‍वस्‍त करने के दो कारण है. पहले तो ये कि सेट काफी समय से बनकर तैयार है लेकिन शूटिंग ही नहीं हो पा रही है. सेट को बनाए रखने में 5 करोड़ रुपये से लेकर 50 करोड़ रुपये तक खर्च होता है. ऐसे में भारी नुकसान हो सकता है. दूसरा मानसून का आना. मुंबई में कुछ ही दिनों में बारिश का मौसम आनेवाला है ऐसे में सेट प्रभावित हो सकते हैं.

अजय देवगन की 'मैदान' की शूटिंग लगभग पूरी हो चुकी थी. बताया जा रहा है कि सिर्फ 30 दिनों का शूट ही बाकी था. पिछले दिनों ही फिल्‍म का पोस्‍टर जारी किया गया था. पहले यह इसी साल फिल्म 27 नवंबर को रिलीज होने वाली थी. लेकिन बाद में डेट बढ़ाकर 11 दिसंबर कर दी गई.

गौरतलब है कि अजय देवगन की फिल्‍म 'मैदान' एक स्पोर्ट्स-ड्रामा फिल्म है, जो भारतीय फुटबॉल के सुनहरे वर्षों के लिए समर्पित है. इसमें अजय महान कोच सैयद अब्दुल रहीम की भूमिका निभा रहे हैं. सैयद अब्दुल रहीम को भारतीय फुटबॉल के संस्थापक के रूप में जाना जाता हैं. फिल्‍म में अजय देवगन के अलावा बोमन ईरानी और गजराज राव भी मुख्‍य भूमिका में हैं.

posted by: Budhmani Minj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें