1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. ajay devgn angry on kiccha sudeep statement hindi no more our national language bud

अजय देवगन ने किच्चा सुदीप पर किया पलटवार, बोले- हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा नहीं है तो फिर आप क्यों...

केजीएफ चैप्टर 2 की जबरदस्त सफलता के बाद अभिनेता किच्चा सुदीप ने एक कार्यक्रम में अखिल भारतीय फिल्मों के बारे में बात करते हुए कहा था कि "हिंदी अब एक राष्ट्रीय भाषा नहीं है."

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
अजय देवगन और किच्चा सुदीप
अजय देवगन और किच्चा सुदीप
इंस्टाग्राम

केजीएफ चैप्टर 2 की जबरदस्त सफलता के बाद अभिनेता किच्चा सुदीप (Kiccha Sudeep) ने एक कार्यक्रम में अखिल भारतीय फिल्मों के बारे में कहा था कि "हिंदी अब एक राष्ट्रीय भाषा नहीं है." अब रनवे 34 अभिनेता-निर्देशक अजय देवगन (Ajay Devgn) ने कन्नड़ स्टार द्वारा भाषा पर की गई इस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दी है. हिंदी में लिखे एक ट्वीट में अजय ने पूछा कि अगर हिंदी हमारी राष्ट्रभाषा नहीं है तो सुदीप अपनी डब फिल्में हिंदी में क्यों रिलीज करते हैं.

अजय देवगन ने किच्चा सुदीप को दिया जवाब

अजय देवगन ने किच्चा सुदीप को जवाब देते हुए ट्वीट किया, 'किच्चा सुदीप मेरे भाई, आपके अनुसार अगर हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा नहीं है तो आप अपनी मातृभाषा की फ़िल्मों को हिंदी में डब करके क्यों रिलीज़ करते हैं? हिंदी हमारी मातृभाषा और राष्ट्रीय भाषा थी, है और हमेशा रहेगी. जन गण मन.' उनके इस ट्वीट पर फैंस जमकर कमेंट कर रहे हैं.

सुदीप के इस बयान पर मचा बवाल

बता दें कि कुछ दिनों पहले किच्चा सुदीप ने आर: द डेडलीएस्ट गैंगस्टर एवर की फिल्म लॉन्च पर कमेंट किया था जिसपर बवाल मचा है. एक कन्नड़ फिल्म के पैन-इंडियन हिट होने के बारे में पूछे जाने पर, सुदीप ने कहा, “आपने कहा था कि एक पैन-इंडियन फिल्म कन्नड़ में बनाई गई थी. मैं एक छोटा सा सुधार करना चाहता हूं. हिंदी अब राष्ट्रभाषा नहीं रही. वे (बॉलीवुड) आज पैन-इंडियन फिल्में कर रहे हैं. वे तेलुगु और तमिल में डबिंग करके (सफलता पाने के लिए) संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है. आज हम ऐसी फिल्में बना रहे हैं जो हर जगह जा रही हैं."

अजय देवगन ने पैन इंडिया फिल्मों को लेकर कही थी ये बात

अजय ने हाल ही में ईटाइम्स के साथ बातचीत में अखिल भारतीय फिल्मों की सफलता के बारे में बात की थी और कहा था, "ये अखिल भारतीय फिल्में मुझे लगता है कि यह सही है." अजय ने उनकी प्रशंसा की और साझा किया कि आम आदमी इन किरदारों से जुड़ता है क्योंकि उनकी उत्पत्ति काफी समान होती है. बताया जा रहा है कि रिलीज के 13 दिनों में केजीएफ चैप्टर 2 ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 900 करोड़ रुपये कमा लिये हैं. वैराइटी के साथ बातचीत में यश ने संकेत दिया है कि फिल्म को जल्द ही तीसरा भाग मिल सकता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें