1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. actress ila arun strongly says writers have to come forward for their rights bud

राइटर्स को अपने हक के लिए आगे आना होगा- इला अरुण

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ila Arun
Ila Arun
Photo: twitter

Ila Arun on Writers: सिनेमा में कंटेंट को किंग कहा जाता है लेकिन हमारे बॉलीवुड के गलियारों में राइटर्स के हक़ को लेकर, उनके मेहनताने को लेकर एक चुप्पी सी रहती हैं. राइटर्स खुद अपनी जंग लड़ रहे हैं. इंडस्ट्री के दूसरी विधा में कार्यरत लोग बहुत कम हैं जो उनके हक़ को लेकर बात रखते हैं. अभिनेत्री और सिंगर इला अरुण इस मामले में अलहदा है.

उन्होंने कहा है कि एक फ़िल्म सबसे पहले एक राइटर के जेहन नें जन्म लेता है. वही उसे पेपर पर लाता है. उसकी वजह से निर्देशक सिनेमाई परदे पर उतार पाता है इसलिए राइटर्स को भी डायरेक्टर जैसा महत्व मिलना चाहिए लेकिन राइटर्स को उनका हक नही मिल पाता जो बड़े ही दुर्भाग्य की बात हैं. हर राइटर को ये समझना होगा और अपने हक़ के लिए आगे आना होगा.

Swa अवार्ड 2020 में इला अरुण भी ज्यूरी मेंबर हैं. आपको बता दे कि इस अवार्ड के लिए फ़िल्म स्टार ऋतिक रोशन भी बेहद उत्साहित हैं हाल ही में उन्होंने ट्वीट करके होनेवाले इस अवार्ड फंक्शन को सपोर्ट भी किया. इस अवार्ड का उद्देश्य यही हैं कि इंडस्ट्री में राइटर्स के लिए आवाज़ बुलंद हो और उनके योगदान को नजर अंदाज न कर सम्मान किया जाए.

पिछले दिनों इस बात पर बहस चल रही थी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कुछ फिल्म निर्माता पूरी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को कंट्रोल कर रहे हैं. इस बारे में इला अरुण ने खुलकर अपनी बात रखी थी. उन्‍होंने कहा था,' आज के समय में कोई भी अच्छा संगीतकार सफल नहीं हो सकता, चाहे वह कितनी भी मेहनत कर ले लेकिन यहां मौजूद गुटबाजी और वंशवाद उसे पनपने नहीं देंगे.'

उन्‍होंने आगे कहा,' माफिया इस पूरी इंडस्ट्री को चला रहा है. यह किसी के भी भविष्य को खत्‍म करने, मार देने जैसा है. आज के समय में भी बहुत अच्छे और टैलेंटिड गायक हैं लेकिन पिछले समय में चीजें ज्यादा साफ हुआ करती थीं. इनदिनों कुछ गिने-चुने संगीतकार हैं जो पूरी इंडस्ट्री में घूम रहे हैं.'

Posted By: Budhmani Minj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें