1. home Home
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. actor sonu sood aides evaded tax worth over 20 crore says it department bud

सोनू सूद की बढ़ीं मुश्किलें, IT विभाग ने कहा- 20 करोड़ से ज्यादा की टैक्स चोरी में अभिनेता शामिल

कोरोना काल में जरूरतमंदों की मदद कर मसीहा बने बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं. आयकर विभाग ने शनिवार को कहा कि सोनू सूद और उनके सहयोगियों ने 20 करोड़ रुपये से अधिक की टैक्स चोरी की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sonu Sood
Sonu Sood
instagram

कोरोना काल में जरूरतमंदों की मदद कर मसीहा बने बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं. आयकर विभाग ने शनिवार को कहा कि सोनू सूद और उनके सहयोगियों ने 20 करोड़ रुपये से अधिक की टैक्स चोरी की है. इनकम टैक्स विभाग पिछले तीन दिनों से ऐक्टर के घर सर्वे कर रहा था. केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) ने कहा कि सोनू सूद और उनके सहयोगियों के घर की तलाशी के दौरान टैक्स चोरी से संबंधित आपत्तिजनक सबूत मिले हैं.

एएनआई के ट्वीट के अनुसार, केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड के अनुसार, अभिनेता और उनके सहयोगियों के घर की तलाशी के दौरान, टैक्स चोरी से संबंधित आपत्तिजनक साक्ष्य मिले. अभिनेता द्वारा अपनाई जाने वाली मुख्य कार्यप्रणाली कई फर्जी संस्थाओं से फर्जी असुरक्षित ऋण के रूप में अपनी बेहिसाब आय को रूट करना था.

I-T विभाग ने मुंबई में अभिनेता के कई परिसरों और बुनियादी ढांचे के विकास में लगे लखनऊ स्थित उद्योगों के एक समूह पर तलाशी और जब्ती अभियान चलाया था. सीबीडीटी ने कहा कि अभियान के दौरान मुंबई, लखनऊ, कानपुर, जयपुर, दिल्ली, गुरुग्राम में 28 परिसरों की तलाशी ली गई. विभाग ने बुधवार को अभिनेता के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी, जिसके बाद उनसे जुड़े लोगों की तलाशी ली गई.

इधर, शिवसेना ने एक्टर सोनू सूद के खिलाफ आयकर विभाग की कार्रवाई को लेकर शुक्रवार को बीजेपी की निंदा करते हुए कहा कि लॉकडाउन के दौरान भारतीय जनता पार्टी ने उनके काम की प्रशंसा की थी, लेकिन उनके सामाजिक कार्यों में दिल्ली और पंजाब सरकार के हाथ मिलाने के बाद अब पार्टी उन्हें ‘कर चोर मानती है. शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में कहा कि सोनू सूद के खिलाफ कार्रवाई बदले की भावना से की गई है, जो भाजपा को महंगी पड़ेगी.

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार ने हाल में घोषणा की थी कि सोनू सूद आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार के देश का मेंटर कार्यक्रम के ब्रांड एंबेसडर होंगे, जिसके तहत छात्रों को अपने करियर के विकल्प के लिए मार्गदर्शन दिया जाएगा. अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा था कि भारत के उन लाखों परिवारों की प्रार्थनाएं सूद के साथ हैं, जिन्हें मुश्किल समय में उनका साथ मिला.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें