1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. aamir khans wedding took place at the cost of ten rupees with reena dutta ira khan viral photos aamir khan son junaid bollywood debut sry

Bollywood Flashback Story: दस रुपये के खर्च पर हुई थी Aamir Khan की शादी में, ऐसे मिली थी मिस्टर परफेक्शनिस्ट को रीना दत्ता

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Aamir Khan's wedding took place at the cost of ten rupees with Reena Dutta
Aamir Khan's wedding took place at the cost of ten rupees with Reena Dutta
instagram

बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान की पहली शादी रीना दत्ता से 21 साल की उम्र में हो गयी थी. आमिर की फ़िल्म कयामत से कयामत तक रिलीज होने से पहले ही उन्होंने शादी कर ली थी. दोनों ने अपनी शादी के बारे में अपने घरवालों तक को नहीं बताया था. ये बातें हम सभी जानते हैं लेकिन जिस बात का जिक्र बहुत कम हुआ है. वो ये कि आमिर खान और रीना दत्ता की शादी मात्र दस रुपये के खर्च में हुई थी. इस बात का खुलासा खुद आमिर खान ने 2019 में रिलीज हुई उनके होम प्रोडक्शन की डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म रूबरू रोशनी के दौरान हुई बातचीत में किया था.

रीना के साथ मेरी शादी बहुत ही इकोनोमिकल मैरिज थी. ये 18 अप्रैल 1986 की बात है. मुझे पचास पैसे लगे थे कोर्ट तक पहुँचने में. मेरे घर के नज़दीक बस स्टॉप से २११ नंबर की बस पकड़ी थी वो जाकर रुकी बांद्रा स्टेशन फिर मैं ब्रीज चढ़कर बांद्रा इस्ट में उतरा ।उसके बाद मैं वॉकिंग से हाइवे क्रॉस करके मैरिज रजिस्टरार के दफ्तर गया. वहां पर मैरिज रजिस्टर हुआ था. दस रुपये के अंदर शादी कानूनी तौर पर पूरी हो गयी थी।उस सिविल मैरिज में तीन गवाह थे. मेरा दोस्त सत्या,उसकी गर्लफ्रैंड स्वाती और एक सत्या का कजिन आनंद था.

शादी हुई है तो सेलिब्रेशन भी होना चाहिए चूंकि मेरे माता पिता इस शादी के बारे में जानते नहीं थे तो सेलिब्रेशन की जिम्मेदारी मेरे दोस्त सत्या ने ही ली.

शादी का सीक्रेट रिसेप्शन सत्या के घर पर हुआ . सत्या की मां स्कूल गयी थी वो प्रिंसिपल थी पापा उसके ऑफिस गए थे. हमने मैंगोला और पेडा खाकर शादी का सेलिब्रेशन किया था.

आमिर खान ने अपनी शादी के 16 साल बाद अपनी पत्नी रीना से तलाक लिया था. रीना के साथ आमिर के दो संतानें हैं बेटा जुनैद और बेटी इरा. जो तलाक के बाद अपनी माँ के साथ रहते हैं.

रीना से अलग होने के बाद आमिर किरण राव से शादी के बंधन में बंधे. उनके साथ भी उनका एक बेटा आज़ाद है.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें