1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. aamir khan lagaan was first offered to shah rukh khan rejected role of bhuwan due to busy schedule of karan johar kabhi khushi kabhi gham lagaan completed 20 years sry

Aamir Khan की Lagaan पहले Shah Rukh Khan को की गई थी ऑफर, इस वजह से हाथ से फिसली फिल्म

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Lagaan  में आमिर खान से पहले शाहरुख खान आने वाले थे नजर
Lagaan में आमिर खान से पहले शाहरुख खान आने वाले थे नजर
internet

आशुतोष गोवारीकर के निर्देशन में बनी और आमिर खान, ग्रेसी सिंह, कुलभूषण खरबंदा, रघुवीर यादव, यशपाल शर्मा, सुहासिनी मूले जैसे एक्टर के अभिनय से सजी फिल्म ने कई रिकार्ड स्थापित किया था. 15 जून 2001 को रिलीज फिल्म लगान के साथ ही सनी देओल की गदर भी रिलीज हुई थी. दोनों फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी.

आमिर खान को इस फिल्म की स्क्रिप्ट पसंद आयी और उन्होंने आशुतोष गोवारीकर को इस फिल्म के लिए अपनी सहमति दे दी थी. मगर, कई निर्माताओं से संपर्क करने के बावजूद कोई भी इस फिल्म के लिए तैयार नहीं हुआ और जो हुए वो अपनी शर्तों पर इस फिल्म प्रोडूस करना चाहते है और कहानी में भी बदलाव करना चाहते थे. आखिरकार आमिर खान ने इस फिल्म को प्रोडूस किया.

आशुतोष गोवारीकर ने भुवन के किरदार के लिए पहले शाहरुख़ खान, ऋतिक रोशन, बॉबी देओल और अभिषेक बच्चन को देने का सोचा था. शाहरुख खान ने तो इस किरदार के करने के लिए मना भी कर दिया था. शाहरुख उस वक्त करण जौहर की कभी खुशी कभी गम की शूटिंग में व्यस्त थे, इस कारण से वो लगान के भुवन के किरदार को ना कर गए.

सोनाली बेंद्रे और अमीषा पटेल को ऑफर किया गया था गौरी का किरदार

फिल्म में ग्रेसी सिंह के पहले बॉलीवुड की अभिनेत्रियां नंदिता दास, सोनाली बेंद्रे और अमीषा पटेल को गौरी के किरदार के लिए देखा जा रहा था. आमिर ने रानी मुखर्जी को इस किरदार के लिए चुना मगर रानी मुखर्जी के पास इस फिल्म को करने के लिए तारीखें नहीं थी.

लगान के बाद ग्रेसी सिंह के किए कई सुपरहिट फिल्म

लगान के बाद 'मुन्नाभाई एमबीबीएस' और 'गंगाजल' जैसी फिल्मों में नजर आईं लगान की गौरी उर्फ ग्रेसी सिंह फिलहाल सीरियल 'संतोषी मां' में काम कर रही हैं. ग्रेसी बीते साल उज्जैन में हुए सिंहस्थ में पहुंची थीं. ग्रेसी ने टीवी सीरियल 'अमानत' में भी काम किया है.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें