मांझीः द माउंटेन मैन

अपने संजीदा अभिनय के लिए मशहूर अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दिकी एक बार फिर अपने दमदार अभिनय से दर्शकों को चौंकाने आ रहे हैं. वे फिल्‍म ‘मांझीः द माउंटेन मैन’ में नजर आनेवाले है जो बिहार की एक सच्‍ची घटना पर आधारित है. फिल्‍म में नवाजुद्दीन ने दशरथ मांझी के किरदार को कैसे जीया है यह आप […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 14, 2015 9:54 AM

अपने संजीदा अभिनय के लिए मशहूर अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दिकी एक बार फिर अपने दमदार अभिनय से दर्शकों को चौंकाने आ रहे हैं. वे फिल्‍म ‘मांझीः द माउंटेन मैन’ में नजर आनेवाले है जो बिहार की एक सच्‍ची घटना पर आधारित है. फिल्‍म में नवाजुद्दीन ने दशरथ मांझी के किरदार को कैसे जीया है यह आप ट्रेलर देखकर समझ जायेंगे.

फिल्‍म दशरथ मांझा की बायोपिक फिल्‍म हैं, जिन्‍हें बिहार में माउंटेन मैन के नाम से जाना जाता है. दशरथ मांझी की पत्‍नी का इलाज के अभाव में देहांत हो गया था. वहीं उनका घर अस्‍पताल से 75 किलोमीटर की दूरी पर था और अस्‍पताल तक पहुंचने के लिये एक पहाड़ को पार करना पड़ता था. लगभग 22 साल की मेहनत के बाद दशरथ मांझी ने पहाड़ को काटकर रास्‍ता बनाया था.
फिल्‍म में नवाजुद्दीन की पत्‍नी का किरदार राधिका आप्‍टे ने निभाया है. ट्रेलर में नवाजुद्दीन एक डॉयलॉग बोलते नजर आ रहे हैं कि ‘भगवान के भरोसे मत बैठिये, क्‍या पता भगवान हमरे भरोसे बैठा हो.’ फिल्‍म का निर्देशन केतन भगत ने किया है और उनका कहना है कि कैसे कोई आदमी बिना किसी की मदद के इतने बड़े पहाड को काटकर रास्‍ता बना सकता है.
वहीं नवाजुद्दीन इस फिल्‍म को बेहइ खास बताते हैं उनका कहना है कि इस फिल्‍म के किरदार को जीने के लिए वे कई घंटों बैठकर पहाड़ का देखते थे ताकि दशरथ के करेक्‍टर को अपने अंदर जिंदा कर सकें. फिल्‍म 21 अगस्‍त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. आपको बता दें कि दशरथ मांझा की मौत वर्ष 2007 में हुई थी.

Next Article

Exit mobile version