32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

#HappyBirthdayDeepikaPadukone: जानें ”कॉकटेल” गर्ल के बारे में 10 दिलचस्‍प बातें…

बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की फिल्‍म ‘पद्मावती’ को लेकर भारी विरोध हो रहा है, लेकिन जैसे ही वे पर्दे पर आती हैं उनकी दमदार अदाकारी सबको मोह लेती हैं. दीपिका जिस भी किरदार को पर्दे पर निभाती हैं पूरी तरह से उस किरदार में डूब जाती हैं. दीपिका इंडस्‍ट्री की सबसे सफलतम और महंगी अभिनेत्री […]

बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की फिल्‍म ‘पद्मावती’ को लेकर भारी विरोध हो रहा है, लेकिन जैसे ही वे पर्दे पर आती हैं उनकी दमदार अदाकारी सबको मोह लेती हैं. दीपिका जिस भी किरदार को पर्दे पर निभाती हैं पूरी तरह से उस किरदार में डूब जाती हैं. दीपिका इंडस्‍ट्री की सबसे सफलतम और महंगी अभिनेत्री के तौर पर शुमार की जाती हैं. उनकी एक के एक सुपरहिट फिल्‍मों ने इस बात का सबूत दिया है कि मौजूदा दौर में इंडस्‍ट्री में उनको टक्‍कर देनेवाला कोई नहीं है. दीपिका ने खुद इस बात का स्‍वीकार किया है कि एक समय उन्‍हें डिप्रेशन ने घेर लिया था, लेकिन इससे उभर कर आज वे एक मिसाल के तौर पर कायम हैं. जिस 100 करोड़ में शामिल होने के लिए सभी एक्टर्स तरसते हैं उस क्लब में दीपिका अब तक पांच फिल्में दे चुकी हैं. जानें उनके बारे में 10 दिलचस्‍प बातें…

1. अभिनेत्री आज अपना 31वां जन्‍मदिन मना रही हैं. उनका जन्‍म डेनमार्क की राजधानी कोपनहेगन में 5 जनवरी 1986 को हुआ था. दीपिका बैडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण की बेटी हैं. बेंगलुरू में पली-बढ़ी दीपिका की मातृभाषा कोंकणी है. दीपिका ने किशोरावस्था में राष्ट्रीय स्तर की चैंपियनशिप में बैडमिंटन खेला था.

2. लेकिन बैडमिंटन को छोड़कर उन्‍होंने बाद में मॉडलिंग को अपना करियर चुना. इसके बाद उन्‍हें फिल्‍मों के ऑफर आने लगे. उन्‍हें अभिनय के साथ-साथ नृत्‍य में दिलचस्‍पी थी. फिल्‍मों में उनके नृत्‍य को भी सराहा गया. उन्‍होंने सबसे पहले सबसे पहले उन्होंने हिमेश रेशमिया के पॉप अल्बम ‘आप का सुरूर’ में गीत ‘नाम है तेरा’ से अभिनय की शुरुआत की थी.

3. इसके बाद उन्होंने साल 2006 में अभिनेता उपेंद्र के साथ कन्नड़ फिल्म ऐश्‍वर्या में काम किया. इसके बाद उन्‍होंने फराह खान की फिल्‍म ‘ओम शांति ओम’ से बॉलीवुड में डेब्‍यू किया. इस फिल्‍म ने उन्‍हें रातोंरात स्‍टार बना दिया. इसके बाद उन्‍होंने फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा.

4. ‘ओम शांति ओम’ में दीपिका ने 70 के दशक की अभिनेत्री ‘शांतिप्रिया’ का किरदार निभाया था. फिल्‍म में उनके आपोजिट शाहरुख खान थे. यह फिल्म भारत ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी सुपरहिट साबित हुई. दर्शकों ने बॉलीवुड की इस नयी और खूबसूरत अदाकारा को बेहद पसंद किया. उनकी अदाकारी ने भी लोगों का दिल जीत लिया. इस फिल्म के लिए दीपिका को बेस्ट फीमेल डेब्यू अवॉर्ड मिला और इसके साथ ही उन्हें पहली बार फिल्मफेयर में बेस्ट एक्ट्रेस का नॉमिनेशन भी मिला.

5. दीपिका धार्मिक मान्यताओं से जुड़ी हैं. वे अक्‍सर मंदिरों और धार्मिक स्‍थलों में जाती रहती हैं. इतना ही नहीं, अपनी किसी भी फिल्‍म के रिलीज होने से पहले वे मंदिर जाकर पूजा-अर्चना जरूर करती हैं. अक्‍सर उनकी सिद्धिविनायक मंदिर में पूजा की तसवीरें आती रहती हैं.

6. दीपिका सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि दीपिका हॉलीवुड में भी कदम रख चुकी हैं. दीपिका ने फिल्म ‘ट्रिपल एक्स : रिटर्न ऑफ द जेंडर केज’ से 2017 में डेब्यू कर लिया. इस फिल्म में वे हॉलीवुड स्टार विन डीजल संग नजर आई थीं. दर्शकों ने उनके एक्‍शन अवतार को बेहद पसंद किया था.

7. दीपिका ने ‘ओम शांति ओम’ (2007) के बाद ‘बचना ऐ हसीनो’ (2008), ‘चांदनी चौक टू चाइना’ (2009), ‘बिल्लू’ (2009), ‘लव आज कल’ (2009), ‘कार्तिक कॉलिंग कार्तिक’ (2010), ‘हाउसफुल’ (2010), ‘दम मारो दम’ (2011), ‘आरक्षण’ (2011), ‘देसी बॉयज’ (2011), ‘कॉकटेल’ (2012), ‘रेस 2’ (2013), ‘ये जवानी है दीवानी’ (2013), ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ (2013), ‘गोलियों की रासलीला’ (2013), ‘हैप्पी न्यू ईयर’ (2014) और ‘बाजीराव मस्तानी’ (2015) जैसी फिल्मों में अपनी दमदार अदाकारी का परिचय दिया है.

8. उनकी पर्सनल लाइफ की बात करें तो वे काफी सालों से अभिनेता रणवीर सिंह को डेट कर रही हैं. इन दिनों तो ऐसी अटकलें भी हैं कि ये दोनों जल्द ही शादी कर सकते हैं. कई बार दोनों को एकसाथ स्‍पॉट किया गया है.

9. इससे पहले दीपिका ने रणबीर कपूर को कई सालों तक डेट किया था. दीपिका रणबीर की इतनी दीवानी थीं कि उन्होंने अपनी गर्दन पर उनके नाम का टैटू भी बनवाया था. कहा जाता है कि रणबीर से ब्रेकअप के बाद दीपिका डिप्रेशन में चली गई थीं. दीपिका ने अपने डिप्रेशन पके बारे में खुलकर बात भी की थी. दीपिका ने डिप्रेशन के शिकार लोगों की मदद के लिए एक एनजीओ भी शुरू किया.

10. दीपिका का आनेवाली फिल्‍म पद्मावती है. इस फिल्म को लेकर पिछले साल से ही विवाद हो रहा है. वही सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली से फिल्म का नाम बदलने और कुछ सीन्स हटाने के लिए कहा है. साथ ही फिल्म के गाने ‘घूमर’ में भी बदलाव करने के लिए कहा है. इन बदवालों के बाद फिल्म के रिलीज डेट की घोषणा की जाएगी. फिल्म के ट्रेलर को बेहद पसंद किया गया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें