1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bhojpuri
  4. famous actor ravi kishan meets up cm yogi adityanath over bhojpuri film industry upliftment cm yogi gives important suggestion for bhojpuri films read full details abk

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री को बढ़ाने में CM योगी देंगे मदद, आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद खुश दिखे रवि किशन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के दौरान एक्टर रवि किशन
सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के दौरान एक्टर रवि किशन
(Team Ravi Kishan)

UP Film City Latest Update: उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी (UP Film City) के निर्माण को लेकर योगी सरकार (Yogi Government) गंभीर है. इसी बीच भोजपुरी फिल्मों (Bhojpuri Films) को नई दिशा देने की कोशिश भी की जा रही है. गोरखपुर सांसद और भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार रवि किशन (BJP MP & Actor Ravi Kishan) ने रविवार को लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. इस दौरान रवि किशन ने सीएम योगी आदित्यनाथ को भोजपुरी फिल्मों के बारे में बताया. राज्य सरकार से भोजपुरी फिल्मों को आगे बढ़ाने में मदद देने की अपील भी की.

बॉलीवुड की तर्ज पर भोजपुरी इंडस्ट्री का विकास जरूरी

एक्टर रवि किशन से मुलाकात के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिक्र किया कि ‘वो चाहते हैं कि भोजपुरी में इंटरनेशनल स्‍तर की फिल्‍में बनें. इसके लिए भोजपुरी इंडस्‍ट्री के लोगों को आगे बढ़कर काम करना होगा. राज्य सरकार हरसंभव मदद को तैयार है. आप ऐसी फिल्‍मों का निर्माण करें, जिसकी पहचान राष्‍ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्‍तर पर हो.’ खास बात यह रही कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने मेनस्ट्रीम फिल्मों और फैंस को भोजपुरी से जोड़ने की सलाह भी दी. उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में फिल्म इंडस्ट्रीज के क्षेत्र में अपार संभावनाएं छिपी हुई हैं. उत्तर प्रदेश में भोजपुरी फिल्मों की शूटिंग होने से स्थानीय कलाकारों को काफी प्रोत्साहन मिलेगा और रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे.

भोजपुरी को दुनियाभर में ले जाने की कोशिश: रवि किशन

सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद एक्टर और बीजेपी सांसद रवि किशन ने खुशी जाहिर की. रवि किशन ने मुलाकात से जुड़े सवाल पर बताया कि उनकी कोशिश भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री को इंटरनेशनल लेवल पर ले जाने की है. भोजपुरी उत्तर प्रदेश और बिहार की भाषा है. आज करोड़ों दर्शक भोजपुरी फिल्म देखते हैं. उत्तर प्रदेश में तो भोजपुरी फिल्मों की शूटिंग की अपार संभावनाएं छिपी है. इसको देखते हुए राज्य सरकार से भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री को आगे बढ़ाने में मदद देने की अपील की गई है. सीएम योगी आदित्यनाथ चाहते हैं भोजपुरी फिल्में नेशनल अवॉर्ड तक पहुंचे. हम सभी की कोशिश है कि दुनियाभर के सिनेप्रेमी में भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के बारे में बातें करें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें