34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हास्य अभिनेता : इस तरह कैमरे पर आये थे मुकरी

हिंदी सिनेमा के हास्य अभिनेताओं में मुकरी का नाम बहुत खास रहा है. 50-60 के दशक में अभिनेता दिलीप कुमार के साथ कई फिल्मों में बतौर कॉमेडियन नजर आनेवाले मुकरी का असली नाम मोहम्मद उमर मुकरी था. कैमरे के सामने आना उनकी किस्मत में था. शुरुआत में मुकरी बांबे टाकीज में सहायक निर्देशक थे. बांबे […]

हिंदी सिनेमा के हास्य अभिनेताओं में मुकरी का नाम बहुत खास रहा है. 50-60 के दशक में अभिनेता दिलीप कुमार के साथ कई फिल्मों में बतौर कॉमेडियन नजर आनेवाले मुकरी का असली नाम मोहम्मद उमर मुकरी था. कैमरे के सामने आना उनकी किस्मत में था.
शुरुआत में मुकरी बांबे टाकीज में सहायक निर्देशक थे. बांबे टॉकीज की मालकिन मशहूर अभिनेत्री देविका रानी अक्सर मुकरी को देखा करती थीं. उनका छोटा कद, गोल-मटोल चेहरा और उनकी वह अलग-सी मुस्कान, जिसे देखते ही देविका रानी हंसे बिना न रह पाती थीं, वह अक्सर सोचती थीं कि यह आदमी कैमरे के पीछे की बजाय परदे पर ठीक रहेगा.
बिना बोले ही इसमें हंसाने की भरपूर क्षमता है, बस फिर क्या था, उन्होंने मुकरी को फिल्म ऑफर कर दी. फिल्म शराबी (1985) में नत्थूलाल का चरित्र इतना लोकप्रिय हुआ कि प्रकाश मेहरा ने अपनी अगली फिल्म ‘जादूगर’ में भी मुकरी और उनके नत्थूलाल के चरित्र को रिपीट किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें