1. home Hindi News
  2. election
  3. uttarakhand elections 2022 bjp announces 59 candidates out of 70 seats cm pushkar singh dhami to contest from khatima mtj

उत्तराखंड की 59 सीटों पर भाजपा के उम्मीदवार घोषित, मुख्यमंत्री धामी यहां से लड़ेंगे चुनाव

एक साल के भीतर उत्तराखंड को तीन-तीन मुख्यमंत्री देने वाली भाजपा ने प्रदेश की 70 में से 59 सीटों के उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को खटीमा से टिकट दिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
खटीमा से चुनाव लड़ेंगे उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी
खटीमा से चुनाव लड़ेंगे उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी
Twitter

Uttarakhand Elections 2022: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उत्तराखंड (Uttarakhand) की 70 में से 59 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. प्रदेश के वर्तमान और सबसे युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) को भाजपा (BJP) ने खटीमा विधानसभा सीट (Khatima Assembly Seat) से अपना उम्मीदवार बनाया है.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भाजपा ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 (Uttarakhand Elections 2022) के लिए अपने 59 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की. केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी (Prahlad Joshi) ने बताया कि उत्तराखंड (Uttarakhand News) में जिन 59 लोगों को अब तक भाजपा (Bharatiya Janata Party) ने टिकट दिया है, उसमें 5 महिलाएं हैं. 10 विधायकों के टिकट काट दिये गये हैं.

श्री जोशी ने जोर देकर कहा कि भाजपा उत्तराखंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन (PM Narendra Modi Vision) पर चुनाव लड़ेगी. साथ ही कहा कि इस दौरान लोगों को बताया जायेगा कि पुष्कर सिंह धामी (Uttarakhand CM Pushkar Singh Dhami) की अगुवाई वाली भाजपा सरकार ने उत्तराखंड की जनता की भलाई के लिए कौन-कौन से काम किये हैं.

उत्तराखंड में 14 फरवरी को वोटिंग (Uttarakhand Election Date 2022) होनी है. यहां एक ही दिन में सभी 70 सीटों के लिए मतदान कराने का ऐलान चुनाव आयोग ने किया है. मतगणना 10 मार्च 2022 को होगी. उत्तराखंड में जब वर्ष 2017 में विधानसभा के चुनाव हुए थे, तो भाजपा ने 70 में से 57 सीटें जीतीं थीं.

पांच साल के दौरान भारतीय जनता पार्टी को अपने तीन-तीन मुख्यमंत्री उत्तराखंड में बदलने पड़े. अब पार्टी पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में विधानसभा के चुनाव में जा रही है. हालांकि, भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व कह रहा है कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन और उत्तराखंड के सीएम के काम के दम पर चुनाव लड़ेंगे.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें