1. home Hindi News
  2. election
  3. uttarakhand election announcement of the names of 11 candidates including harish rawat pkj

Uttarakhand Election: हरीश रावत समेत 11 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान, इन सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

ध्यान रहे कि इससे पहले कांग्रेस ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में उतारे जाने वाले प्रत्याशियों की सूची जारी की थी. इस वक्त पार्टी ने 64 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Uttarakhand Election: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत
Uttarakhand Election: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत
फाइल फोटो

कांग्रेस ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 11 और सीटों पर उपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत रामनगर सीट से चुनाव लड़ेंगे. हरक सिंह रावत की पुत्रवधु अनुकृति गुसाईं लैंसडाउन से कांग्रेस की उम्मीदवार होंगी. कांग्रेस उत्तराखंड में अपनी चुनावी राजनीति और प्रचार अभियान पर तेज कर रही है.

पहले 64 सीटों पर उम्मीदवारों का हो चुका है ऐलान 

ध्यान रहे कि इससे पहले कांग्रेस ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में उतारे जाने वाले प्रत्याशियों की सूची जारी की थी. इस वक्त पार्टी ने 64 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया था. यमुनोत्री से दीपक बिजल्वाण, कर्णप्रयाग से मुकेश सिंह नेगी, रुद्रप्रयाग से प्रदीप थपलियाल नये चेहरे हैं जिस पर पार्टी ने भरोसा जताया है.

कौन कहां से लड़ेगा चुनाव 

रायपुर से हीरा सिंह बिष्ट को उतारा गया है. हरिद्वार से सतपाल ब्रह्मचारी पर पार्टी ने भरोसा जताया है. गंगोलीहाट से खजान चंद्र गुड्डू, बागेश्वर से रंजीत दास, नैनीताल से पूर्व कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य के बेटे संजीव आर्य, हल्द्वानी से पूर्व मंत्री व नेता प्रतिपक्ष स्वर्गीय इंदिरा हृदयेश के सुपुत्र सुमित हृदयेश को उम्मीदवार बनाया गया है.

पूर्व मुख्मयंत्री हरीश के नाम का ऐलान 

कांग्रेस ने रामनगर सीट से हरीश रावत पर भरोसा जताया है. इस ऐलान से पहले कई तरह के कयास लगाये जा रहे ते जिसमें यह कहा जा रहा था कि पार्टी हर विधानसभा सीट के लिए पार्टी ने सर्वे भी करवाए हैं और रामनगर सीट को लेकर पेच फंसा हुआ है. पार्टी को डर था कि अगर वो अपने सबसे बड़े चेहरे हरीश रावत को रामनगर से मैदान में उतारते हैं तो वहां भीतरघात का सामना करना पड़ सकता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें