1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. yogi government will give many rights to more than 58 thousands gram pradhan of up nrj

प्रदेश के 58 हजार ग्राम प्रधानों को चुनाव से पहले योगी सरकार देगी तोहफा, आसान होगा फंड निकालना, बढ़ेगी ताकत

प्रस्तावों में ग्राम प्रधानों व पंचों के लिए पंचायत प्रतिनिधि कल्याण कोष का गठन, जिला योजना में ग्राम प्रधानों को प्रतिनिधित्व दिए जाने, आर्किटेक्ट फर्मों से विकास कार्य करवाने की छूट आदि जैसी कई सुविधाओं पर मंथन किया जा रहा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.
Twitter

Lucknow News : यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव 2022 से पहले प्रदेश की योगी सरकार ने सूबे के 58,189 ग्राम प्रधानों की ताकत को बढ़ाने का फैसला किया है. अब प्रधानों को विकास कार्य करने के लिए आसानी से फंड जारी करने के साथ ही उनका दायरा बढ़ाने के लिए कुछ अहम निर्णय किए गए हैं.

बता दें कि इन प्रस्तावों पर अपर मुख्य सचिव मनोज सिंह और निदेशक कार्य कर रहे हैं. इस बारे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी संगठन के प्रतिनिधियों की वार्ता हो चुकी है. संगठन के प्रवक्ता ललित शर्मा का कहना है कि मुख्यमंत्री ने वार्ता के दौरान उपरोक्त मांगों पर जल्द ही कार्यवाही किये जाने का आश्वासन भी दिया था. प्रस्तावों में ग्राम प्रधानों व पंचों के लिए पंचायत प्रतिनिधि कल्याण कोष का गठन, जिला योजना में ग्राम प्रधानों को प्रतिनिधित्व दिए जाने, आर्किटेक्ट फर्मों से विकास कार्य करवाने की छूट आदि जैसी कई सुविधाओं पर मंथन किया जा रहा है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगामी पांच दिसंबर को राजधानी में ग्राम प्रधान सम्मेलन में इनका ऐलान कर सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें