1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. vikas dubey bikru village villagers choose his mla for the first time slt

विकास दुबे के बिकरु गांव में अब होगी प्रगति, गांव वाले पहली बार चुनेंगे अपने मन का विधायक

कानपुर के कुख्यात अपराधी विकास दुबे के मरने के बाद अब पहली बार उस गांव के लोग अपनी मर्जी से अपने मन का विधायक चुन सकेंगे. गांव वाले इस बार निर्भय होकर वोट करेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
बिकरु गांव में होगा विकास
बिकरु गांव में होगा विकास
Prabhat Khabar

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) को लेकर सियासी गहमागहमी तेज हो चुकी है. सात चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजे 10 मार्च को निकलेंगे. सभी पार्टी आम जनता से विकास के कई वादें कर रही है. ऐसे में अबकी बार पहला मौका होगा, जब कानपुर के कुख्यात अपराधी विकास दुबे के मरने के बाद बिकरु गांव के लोग अपनी मर्जी से वोट करेंगे.

दरअसल बिकरु गांव के लोग तीन दशक से विकास दुबे की गाड़ी का झंडा देखकर वोट करते थे, लेकिन अबकी बार ऐसा होगा, जब बिकरु गांव के लोग अपने मन से अपने विधायक को चुनेंगे. आपको बता दें कि तीन दशक से यहां पर कुख्यात बदमाश विकास दुबे (Vikas Dubey) का आतंक था. लोगों के बीच विकास पंडित जी के नाम से मशहूर थे. बीते 2 जुलाई 2020 को कानपुर में हुए बिकरु कांड के एक सप्ताह के बाद पुलिस ने विकास को मुठभेड़ में मार गिराया था.

Vikas Dubey Bikru village
Vikas Dubey Bikru village
Prabhat Khabar

गौरतलब है कि 2 जुलाई 2020 को बिकरु गांव में सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की ओर से विकास का खात्मा कर दिया था. बिकरु गांव के लोग इस घटना से काफी खुश है और वह इसलिए और भी खुश है कि वह पहली बार निर्भय होकर मतदान करेंगे. बिकरु ही नहीं यहां से सटे डिब्बा निवादा, कंजती, मनोह, दिलीप नगर सुक्खा निवादा समेत 2 दर्जन गांवों में विकास दुबे का आतंक था. वहीं अभी गांव के लोग विकास के फरमान पर मतदान करते आये है. पहली बार बिना किसी खौफ के वह मतदान करेंगे.

Vikas Dubey Bikru village
Vikas Dubey Bikru village
Prabhat Khabar

वहीं गांव के लोगों ने बताया कि पंडित जी की गाड़ी में जो झंडा लगा होता था, दहशत में हम लोग उसी पार्टी के प्रत्याशी को वोट देते थे, लेकिन अबकी बार गांव सभी दलों के लोग निडर होकर प्रचार-प्रसार के लिए आ रहे है. हम देख सकेंगे कि इस बार कौन-कौन प्रत्याशी विकास की ओर ध्यान देगा.

रिपोर्ट- आयुष तिवारी, कानपुर

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें