1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. varanasi news deputy cm dinesh sharma targeted congress leader salman khurshid rashid alvi sp chief akhilesh yadav acy

Varanasi News: जिन्नावादी और तालिबानी सोच अब UP की राजनीति में नहीं चलेगी- डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि कुछ मौसमी राम भक्त आए थे. कुछ समय रामनामी दुपट्टा पहनकर जय हनुमान ज्ञान गुण सागर का पाठ करके घंटा बजाए. अब वो अपने पुराने ढर्रे पर फिर वापस लौट गए.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा
फाइल फोटो

Varanasi News: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब में हिंदुओं की तुलना आतंकवादियों से करने के सवाल पर कहा कि कुछ मौसमी राम भक्त आए थे. कुछ समय रामनामी दुपट्टा पहनकर जय हनुमान ज्ञान गुण सागर का पाठ करके घंटा बजाए. अब वो अपने पुराने ढर्रे पर फिर वापस लौट गए. उनके अंदर की जो मन और मानसिकता है, जो जिन्नावादी और तालिबानी सोच है, वह मैं समझता हूं उत्तर प्रदेश की राजनीति में अब अप्रासंगिक हो गयी है.

डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि जो विचार धारा का नाम लेकर तुष्टिकरण की राजनीति करते हैं, अब उनके दिन उत्तर प्रदेश में लद गए हैं. अब जो भी राष्ट्रवादी सोच के विपरीत काम करेगा, जो भी भारतीय संस्कृति और संस्कार के विरुद्ध काम करेगा, उत्तर प्रदेश में उसका कोई स्थान नहीं रहेगा.

राशिद अल्वी का बयान कि जय श्रीराम का नारा लगाने वाले कालनेमि राक्षस हैं, के सवाल पर डिप्टी सीएम ने पलटवार करते हुए कहा कि निश्चित रूप में जो लोग राम मंदिर को कह रहे थे कि राम काल्पनिक है, जो कह रहे थे रामसेतु काल्पनिक है, वो राम भक्त तो नहीं हो सकते हैं. हो सकता है, उन्हीं की तरफ उनका इशारा हो.

सपा प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के मोहम्मद अली जिन्ना पर दिये गये बयान पर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि मैने कहा न कि इस प्रदेश में कोई हैदराबाद से आकर साम्प्रदायिक सोच ला रहा है, कोई जिन्नावादी सोच की तुष्टिकरण करके वर्ग विशेष के वोट की राजनीति करना चाहता है. अब यहां ये सब नहीं चलने वाला है.

भारतीय जनता पार्टी की आज टीएफसी में होने वाली बैठक पर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि मैं समझता हूं भारतीय जनता पार्टी एक केडर बेस पार्टी है और निचले स्तर तक के कार्यकर्ताओं को संगठन का संदेश जाता है. बूथ स्तर के कार्यकर्ता उस केन्द्रीय नेतृत्व के आदेश का पालन करते हैं और मजबूती के साथ हमारा कार्यकर्ता लगा है. कार्यकर्ता जिस उत्साह से लगा है, में समझता हूं पिछले सारे रिकॉर्ड इस बार उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी तोड़ेगी.

गृह मंत्री अमित शाह क्या संदेश देगे, इस सवाल पर डिप्टी सीएम ने कहा कि अमित शाह जी स्वयं में एक नाम नहीं, चलती फिरती संस्था हैं. अमित शाह जी का जो संगठनात्मक कौशल है, उसका अध्ययन भारत में ही नहीं, दुनिया के कई देश के लोग भविष्य में करेंगे.

रिपोर्ट- विपिन सिंह, वाराणसी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें