1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. varanasi news ajay rai raised questions on home minister amit shah s program said saffronisation of tfc acy

Varanasi News: अजय राय ने गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम पर उठाये सवाल, कहा- TFC का हो रहा भगवाकरण

कांग्रेस के पूर्व विधायक अजय राय ने गृह मंत्री अमित शाह के काशी दौरे पर निशाना साधा है. उनका कहना है कि टीएफसी का भगवाकरण और भाजपायीकरण किया जा रहा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
कांग्रेस कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के बाद धरने पर बैठे पूर्व विधायक अजय राय
कांग्रेस कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के बाद धरने पर बैठे पूर्व विधायक अजय राय
प्रभात खबर

Varanasi News: वाराणसी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भोजूबीर स्थित नटीनियादाई मंदिर से टीएफसी के घेराव के लिए विरोध मार्च निकाला. विरोध मार्च के दौरान ही पुलिस द्वारा सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन भेज दिया गया. कांग्रेस कार्यकर्ता गृह मंत्री अमित शाह के आयोजित कार्यक्रम और भाजपा के अन्य मंत्रियों के कार्यक्रम की वजह से सरकारी संस्थानों पर भगवाकरण करने का आरोप लगा रहे थे.

पुलिस लाइन में कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के विरोध में पूर्व विधायक अजय राय के नेतृत्व में अन्य कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए. इस दौरान अजय राय ने आरोप लगाते हुए कहा कि बनारस में अमित शाह का कार्यक्रम है. ये सभी कार्यक्रम सरकारी संस्थानों में लगा हुआ है. टीएफसी (ट्रेड फैसिलिटी सेंटर) बुनकरों, कुटीर उद्योगों और कालीन जगत को बढ़ावा देने के लिए और काम करने के लिए बनाया गया है, लेकिन यहां संघ प्रमुख मोहन भागवत, अमित शाह और पीएम मोदी का कार्यक्रम होता रहता है. इसकी वजह से टीएफसी का लगातार भगवाकरण औऱ भाजपायीकरण किया जा रहा है.

पूर्व कांग्रेस विधायक अजय राय ने कहा कि टीएफसी के भगवाकरण औऱ भाजपायीकरण के विरोध में महिला कांग्रेस के नेतृत्व में भोजूबीर नटीनियादायी मन्दिर से हमने टीएफसी जाने के लिए विरोध यात्रा प्रारंभ की, जहां बीच में ही पुलिस द्वारा हमारे सभी कांग्रेस साथियों जिलाध्यक्ष , महानगर अध्यक्ष और पदाधिकारियों को गिरफ्तार कर के पुलिस लाइन ले जाया गया है. हम लोग इनके द्वारा की गई इस गिरफ्तारी से डरने वाले नहीं हैं. हम लोग हर अत्याचार का विरोध करेंगे.

अजय राय ने कहा कि टीएफसी बुनकरों और अन्य कुटीर उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए है. यहां रोज-रोज कार्यक्रम आयोजित होने से बुनकरों और उद्योग से जुड़े वर्ग को नुकसान हो रहा है. यह हम बर्दाश्त नहीं करेंगे.

रिपोर्ट- विपिन सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें