1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. varanasi news aap candidate dr ashish jaiswal arrived by ambulance to file nomination acy

Varanasi News: एंबुलेंस से नामांकन करने पहुंचे AAP प्रत्याशी आशीष जायसवाल, जानें वजह

आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी डॉ. आशीष जायसवाल नामांकन करने एंबुलेंस से पहुंचे. इस दौरान उनके गले में आला टंगा हुआ है. इसे लेकर वह क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
Varanasi News: एंबुलेंस से नामांकन करने पहुंचे AAP प्रत्याशी डॉ. आशीष जायसवाल
Varanasi News: एंबुलेंस से नामांकन करने पहुंचे AAP प्रत्याशी डॉ. आशीष जायसवाल
प्रभात खबर

UP Assembly Election 2022: डॉक्टर आशीष जायसवाल जो कि पेशे से हृदय रोग विशेषज्ञ है, बीएचयू में असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर नियुक्त थे, मगर प्रत्याशी बनते ही पद से रिजाइन देकर चुनाव के मैदान में उतर पड़े. वाराणसी के उत्तरी विधानसभा से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर एम्बुलेंस से नामांकन कराने पहुंचे डॉ. आशीष के गले में आला टंगा देखकर सभी उनके इस अनोखे अंदाज की तरफ आकर्षित हुए.

लोगों के बीच स्वास्थ्य ही सबसे बड़ी प्राथमिकता- आशीष जायसवाल

पेशे से चिकित्सक डॉ. आशीष जायसवाल ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि मैं स्वयं एक डॉक्टर हूं. इस नाते हमारे प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था को देखते हुए कहता हूं कि यह एक इमरजेंसी की हालात में है. इसलिए मैं यह चाहता हूं कि स्वास्थ्य की व्यवस्था प्राथमिकता में आये और मेरा एम्बुलेंस से आने का यही उद्देश्य है कि इस चुनाव में राजनीति में और लोगों के बीच में स्वास्थ्य ही सबसे बड़ी प्राथमिकता है.

स्वास्थ्य व्यवस्था को सुधारना लक्ष्य- आशीष जायसवाल

डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने कहा कि आम व्यक्ति जो ठेला, रिक्शा, छोटा कारोबारी है, उसके घर में यदि कोई बीमार हो जाता है तो आज हमारी स्वास्थ्य व्यवस्था ऐसी नहीं है कि उसे समय पर समुचित इलाज मिल सके. या तो पैसे के अभाव में या तो चिकित्सकीय अभाव में परेशान होते हैं. अकाल मृत्यु का कारण बनते हैं. इसलिए मेरे एम्बुलेंस से आने का बस एक ही उद्देश्य है कि लोगों के बीच में नेताओं के बीच में स्वास्थ्य की व्यवस्था प्राथमिकता के रूप में हो. मेरा राजनीति में आने का यही उदेश्य भी है.

रिपोर्ट- विपिन सिंह, वाराणसी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें