1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. varanasi dm kaushal raj sharma issued information regarding to voter lists abk

UP Election 2022: वाराणसी में चुनावी सरगर्मी बढ़ी, DM कौशल राज ने जारी किए जरूरी निर्देश

जिलाधिकारी ने कहा है कि वोटर लिस्ट का स्पेशल समरी रिवीजन चल रहा है. वोटर लिस्ट प्रिंट करके राजनीतिक पार्टियों को दे दिया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
वाराणसी में चुनावी सरगर्मी बढ़ी
वाराणसी में चुनावी सरगर्मी बढ़ी
प्रभात खबर

UP Election 2022: शिव नगरी में विधानसभा चुनाव की गहमागहमी बढ़ गई है. वाराणसी डीएम कौशल राज शर्मा ने सभी राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों, जिलाध्यक्ष, मौजूदा और पूर्व विधायकों समेत चुनाव लड़ने वालों के लिए अपील जारी की है. जिलाधिकारी ने कहा है कि वोटर लिस्ट का स्पेशल समरी रिवीजन चल रहा है. वोटर लिस्ट प्रिंट करके राजनीतिक पार्टियों को दे दिया गया है.

डीएम के मुताबिक वोटर लिस्ट में कोई भी डुप्लीकेट, मृतक, शिफ्टेड वोटर जुड़े हैं तो सूचना उपलब्ध कराएं. जिस वोटर की आयु 2022 के जनवरी तक 18 साल हो गई हो या पिछले लोकसभा चुनाव के बाद आप के विधानसभा या चित्र में आकर बस गए हों तो और उनके नाम से वोटर पहचान पत्र नहीं बना हो तो उन सभी वोटर्स का फॉर्म-6 भरकर जमा कराएं. उनका वोटर आईकार्ड बना दिया जाएगा.

डीएम के मुताबिक किसी के पास वोटर लिस्ट नहीं है तो विकास भवन निर्वाचन कार्यालय में 100 रुपया जमा कराकर प्रति विधानसभा सॉफ्ट कॉपी ले सकते हैं. बूथ की सूची विधानसभावार डीईओ पोर्टल से ऑनलाइन ली जा सकती है. डीएम कौशल राज शर्मा ने कहा कि सभी कार्य की अंतिम तारीख 30 नवंबर है. इसलिए, अपने बूथ लेवल सहायकों को लगाते हुए सभी कार्य बूथवार कराने का कष्ट करें. यदि किसी बूथ पर पानी, बिजली, शौचालय, फर्नीचर आदि नहीं है तो ऐसे मतदान केंद्रों की सूचना दें.

(रिपोर्ट:- विपिन सिंह, वाराणसी)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें