1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up vidhan sabha chunav 2022 live update breaking news on rahul priyanka gandhi on congress manifesto get bjp sp news nrj

UP Chunav 2022 Live Updates: बीजेपी की दूसरी सूची में 15 महिलाओं को मिला टिकट

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Chunav 2022 Live Updates
UP Chunav 2022 Live Updates
प्रभात खबर ग्राफिक्स
मुख्य बातें

UP Chunav 2022 Live Updates: यूपी में विधानसभा चुनाव (up chuvan 2020) के पहले चरण की नामांकन का सिलसिला शुरू हो चुका है. सपा (SP), बसपा (BSP), कांग्रेस (Congress) और भाजपा (BJP) में रोज नई रणनीति पर मंथन हो रहा है. हर पल की पॉलिटिकल अपडेट्स जानने के लिए बने रहें 'प्रभात खबर' के साथ...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

बीजेपी की दूसरी सूची में 15 महिलाएं

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए बीजेपी ने 85 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्टर जारी कर दी है. इसमें अदिति सिंह, नीलिमा कटियार समेत 15 महिलाओं को टिकट दिया गया है. लिंक पर क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर...

email
TwitterFacebookemailemail

बीजेपी की दूसरी सूची जारी

बीजेपी ने दूसरी सूची जारी कर दी है. इस बार 85 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की. अदिति सिंह को रायबरेली, असीम अरुण को कन्नौज से प्रत्याशी बनाया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

शाह कल शामली और बागपत में करेंगे बैठक

सूत्रों के मुताबिक, पश्चिमी यूपी के निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में घर-घर जाकर प्रचार करेंगे. शाह शनिवार को शामली और बागपत में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

'सोच ईमानदार, काम दमदार' थीम सॉन्ग लांच

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 'सोच ईमानदार, काम दमदार' थीम सॉन्ग पर आधारित थीम सॉन्ग लांच किया. लखनऊ स्थित भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में मीडिया सेंटर का उद्घाटन करते समय सीएम योगी आदित्यनाथ ने विपक्षी दलों पर करारा प्रहार कर दिया है. वहीं, उन्होंने यह भी दावा किया कि यूपी में 5 लाख लोगों को रोजगार दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

यूपी चुनाव में 'आप' उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी

आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए 33 प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी कर दी है. इस सूची में एक पूर्व आईएएस, दो पीएचडी, नौ पोस्ट ग्रेजुएट और 13 ग्रेजुएट शामिल हैं.

आप ने जारी की प्रत्याशियों की सूची.
आप ने जारी की प्रत्याशियों की सूची.
Social Media
email
TwitterFacebookemailemail

यूपी में अराजकता का नया युग कायम करना चाहती है सपा- सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि समाजवादी पार्टी प्रदेश को दंगे की आग में झोंक कर यहां फिर से अराजकता का नया युग कायम करना चाहती है. अपराधियों को दिए गए विधानसभा के टिकट इनकी दंगाई मानसिकता का प्रत्यक्ष प्रमाण है. जनता आगामी विधानसभा चुनाव में इन्हें फिर से सबक सिखाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

जेपी नड्डा ने राजेश्वर मंदिर में की पूजा अर्चना

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आगरा दौरे पर हैं. यहां उन्होंने राजेश्वर मंदिर में जाकर पूजा अर्चना की.

email
TwitterFacebookemailemail

सपा की ओर चलाया जा रहा 'नाम लिखो' अभियान

यूपी चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी एक बड़ा अभियान चला रही है. पार्टी ने विधानसभा चुनाव 2022 जीतने के बाद सरकार बनने पर 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा किया है. इस वादे को पूरा करने के लिए वह लोगों से नाम लिखवा रही है. सपा कार्यकर्ता इसके लिए घर-घर जाकर फॉर्म भरवा रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

चुनावी माहौल में भाजपा बदलेगी अपना स्लोगन 

यूपी चुनाव में भारतीय जनता पार्टी जल्द ही अपना स्लोगन बदलने का ऐलान करेगी. सूत्रों के मुताबिक, इस बारे में काम और ईमानदारी शब्द पर आधारित ही दूसरे स्लोगन को रचा जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पहुंचे आगरा 

आगरा में ब्रज क्षेत्र की बैठक लेने आ रहे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सड़क के रास्ते राजेश्वर महादेव मंदिर पहुंचे जहां पर उन्होंने विधि-विधान से पूजा अर्चना की करीब आधे घंटे तक जेपी नड्डा ने मंदिर में पूजा अर्चना की भगवान भोलेनाथ का आशीर्वाद लिया.

email
TwitterFacebookemailemail

'यूपी के विभिन्न जनपदों में क्लस्टर्स के लिए बीजेपी ने कुछ नहीं किया'

Congress Youth Manifesto
Congress Youth Manifesto
Social Media

राहुल गांधी ने कहा कि रोजगार दो तरीके से जेनरेट होता है. पहला है सरकारी और दूसरी है प्राइवेट. बीजेपी की स्ट्रेटजी छोटे व्यापारियों को खत्म करने की है. नोटबंदी, कोरोना में अव्यवस्था आदि से छोटे व्यापारियों के रीढ़ की हड्डी तोड़ रहे हैं. कांग्रेस हमेशा ही एक बैलेस बनाकर रखती है. यूपी के विभिन्न जनपदों में क्लस्टर्स के लिए बीजेपी ने कुछ नहीं किया. कांग्रेस ऐसा नहीं होने देगी.

email
TwitterFacebookemailemail

नकारात्मक प्रचार नहीं करेंगे : प्रियंका गांधी 

कांग्रेस का युवा घोषणा पत्र जारी करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि इस भर्ती विधान को बनाने के लिए हमारे कार्यकर्ताओं ने जिले-जिले जाकर युवाओं से बात की. उन्होंने पेपर लीक होने पर कड़ी सजा का प्राविधान रखने की बात की है. राहुल गांधी और प्रियंका की ओर से जारी मेनिफेस्टो में 20 लाख नौकरियां देने का वादा किया गया है. इनमें से 8 लाख नौकरियां महिलाओं को दी जाएंगी. 1.5 लाख प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती का भी वादा किया गया है.

  • कांग्रेस का युवा घोषणा पत्र में कहा गया है कि किसी भी नौकरी के लिए आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा.

  • परीक्षार्थियों के लिए रेल और बस यात्रा मुफ्त होगी.

  • स्टार्टअप्स के लिए 5000 करोड़ रुपये का फंड.

  • एक लाख प्रधानाध्यापकों की नियुक्ति की जाएगी.

  • यूपी के सभी कॉलेजों में प्लेसमेंट सेल का गठन किया जाएगा.

  • फ्री वाईफाई और लाइब्रेरी जैसी सुविधाएं भी देंगे.

  • हर साल यूथ फेस्टिवल करेंगे.

  • नशामुक्ति के लिए बड़ा कदम उठाने का किया गया है वादा.

  • अति पिछड़ों को 1 प्रतिशत पर ब्याज देने की भी व्यवस्था की गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

यूपी के लिए कांग्रेस का युवाओं के लिए भर्ती विधान घोषणा पत्र जारी

दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय से कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को यूपी चुनाव के लिए 'भर्ती विधान युवा घोषणा पत्र' जारी किया है. आठ बिंदुओं पर इस घोषणा पत्र को तैयार किया गया है. कांग्रेस की यूपी चुनाव प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि कांग्रेस ने तय किया है कि वह यूपी चुनाव में किसी तरह की बेवजह की बहसबाजी नहीं करेंगे. वह सिर्फ जनता की बात करेंगे. जनता के लिए ही चुनावी वादे किए जा रहे हैं. एक सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि वर्तमान की केंद्र और राज्य सरकार ने देश के युवाओं को रोजगार देने के लिए कुछ नहीं किया है. कांग्रेस अपना वादा पूरा करेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

अपर्णा यादव भाजपा में शामिल होने के बाद मुलायम से आशीर्वाद लेने पहुंची

बुधवार को उत्तर प्रदेश में इसी चुनावी गुणा-गणित का एक बड़ा दांव उस समय देखने को मिला जब मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव (Aparna Yadav) ने भाजपा का दामन थाम लिया. वहीं भाजपा में शामिल होने के बाद अपर्णा बिष्ट यादव ने शुक्रवार को सुबह मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) से मुलाकात कर आशीर्वाद लिया.

email
TwitterFacebookemailemail

यूपी में दूसरे चरण के चुनाव के लिए आज जारी होगी अधिसूचना

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. शुक्रवार को दूसरे चरण की 55 सीट के लिए अधिसूचना जारी कर दी जाएगी. उत्तर प्रदेश में सात चरणों में चुनाव कराए जाएंगे. पहले चरण की वोटिंग 10 फरवरी और अंतिम फेज का मतदान 7 मार्च को होगा. चुनाव परिणामों का ऐलान 10 मार्च को किया जाएगा. एक महीने तक चलने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सियासी संग्राम में 15.2 करोड़ मतदाता कुल 403 सीटों के प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

आज आगरा और बरेली के दौरे पर रहेंगे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा

यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच बीजेपी के दिग्गज नेता अब यूपी का रुख करने लगे हैं. एक तरफ जहां 23 जनवरी के बाद गृहमंत्री अमित शाह का आगमन होने जा रहा है तो वहीं दूसरी ओर आज भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा आगरा और बरेली क्षेत्र का दौरा करेंगे और संगठनात्मक बैठकें करेंगे. भाजपा के मीडिया विभाग के प्रभारी अनिल बलूनी की ओर से जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस का लोकलुभावन घोषणा पत्र, यूपी के युवाओं पर 'मेन फोकस'

उत्तर प्रदेश (up chuvan 2020) में विधानसभा चुनाव 2022 में एक से बढ़कर रोचक मुकाम जुड़ते जा रहे हैं. सभी राजनीतिक दल अपने चुनावी वादों में लोकलुभावन बजट पेश करने की जुगत कर रहे हैं. जल्द ही कांग्रेस का घोषणा पत्र भी जारी होने वाला है. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस के घोषणा पत्र में युवाओं को तरजीह देने की तैयारी की जा रही है. कांग्रेस के उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस की सूचियों में जिस तरह से महिलाओं को वरीयता दी जा रही है. ठीक उसी तरह अब घोषणा पत्र में कांग्रेस की ओर से युवाओं को अवसर देने की तैयारी की जा रही है. उत्तर प्रदेश के युवाओं को कांग्रेस की ओर आकर्षित करने के लिए बेरोजगारी, शिक्षा और चिकित्सा इन तीन विषयों को लेकर योजनाएं घोषित की जाएंगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें