1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up vidhan sabha chunav 2022 home minister amit shah will come on two day visit to varanasi on november 12 this is full program acy

UP Chunav 2022: मिशन इलेक्शन पर अमित शाह, 12 नवंबर को वाराणसी में करेगे विशेष बैठक

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर 12 नवंबर को वाराणसी आ रहे हैं. यहां वह बीजेपी पदाधिकारियों के साथ विशेष बैठक करेंगे. साथ ही, यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों की जायजा लेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
गृह मंत्री अमित शाह का 12 नवंबर को वाराणसी दौरा
गृह मंत्री अमित शाह का 12 नवंबर को वाराणसी दौरा
फाइल फोटो

UP Vidhan Sabha Chunav 2022: उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. बीजेपी की तैयारी इस चुनाव को लेकर कैसी है, इसका जायजा लेने गृह मंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आ रहे हैं. अमित शाह 12 नवंबर को देर शाम वाराणसी एयरपोर्ट पहुचेंगे. गृहमंत्री एयरपोर्ट से सीधे हस्तकला संकुल (टीएफसी) पहुंचेंगे. यहां वह यूपी के सभी विधानसभा प्रभारियों के साथ बैठक में शामिल होंगे और एक-एक सीट का फीडबैक लेंगे.

लखनऊ की बैठक के बाद वाराणसी में बीजेपी की यह सबसे बड़ी बैठक होने जा रही है. गृह मंत्री बैठक खत्म कर लंका स्थित अमेठी कोठी जायेंगे, जहां रात्रि विश्राम और अमेठी कोठी में प्रबुद्ध वर्ग के साथ चर्चा करेंगे.

बीजेपी काशी क्षेत्र के महामंत्री अशोक चौरसिया
बीजेपी काशी क्षेत्र के महामंत्री अशोक चौरसिया
प्रभात खबर

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर वाराणसी में होने जा रही बीजेपी की बैठक को लेकर भारतीय जनता पार्टी काशी क्षेत्र के महामंत्री अशोक चौरसिया ने बताया कि गृह मंत्री अमित शाह का वाराणसी में 12 नवम्बर को आगमन है. गृह मंत्री जब 2013 में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे, तब से उनका काशी और उत्तर प्रदेश की जनता, मतदाता और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं से विशेष लगाव रहा है. उनकी योजना और रचना हमेशा भारतीय जनता पार्टी के लिए राजनीतिक धरातल पर बहुत ही लाभकारी रही है और इसी दृष्टिगत उन्होंने वाराणासी में यह दो दिवसीय बैठक का कार्यक्रम बनाया है.

वाराणसी में 12 नवम्बर को पूरे उत्तर प्रदेश के सभी जिलों के बीजेपी के जिला प्रभारी, जिला अध्यक्ष और सभी 403 विधानसभा के जिला प्रभारी के साथ गृह मंत्री अमित शाह की बैठक कार्यशाला होगी, जिसमें गृह मंत्री कई सत्रों को सम्बोधित करेंगे. इसके अलावा संस्कृति संसद के भी एक अन्य कार्यक्रम को सम्बोधित करेंगे. गृह मंत्री 12 नवम्बर को आएंगे और 13 नवम्बर को प्रस्थान है.

अशोक चौरसिया ने बताया कि यह गृह मंत्री अमित शाह द्वारा आयोजित कार्यक्रम है, जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री समेत दोनों उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल, प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, प्रदेश के 6 प्रभारी मंत्री, चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान समेत सभी वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल होंगे.

चुनाव नजदीक होने की स्थिति में यह बैठक चुनावी मैराथन से कम नहीं होगी क्योंकि भारतीय जनता पार्टी 2017 में उत्तर प्रदेश में जिस स्थिति तक पहुंची थी, अब उससे आगे का सफर तय करना है. इसीलिए इन सभी बैठकों का दौर गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में तय हुआ है.

रिपोर्ट- विपिन सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें