1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up vidhan sabha chunav 2022 bjp announced candidates for all assembly seats of kanpur acy

UP Election 2022: कानपुर की सभी विधानसभा सीटों पर बीजेपी ने घोषित किया प्रत्याशी, चला यह दांव

कानपुर की सभी 10 विधानसभा सीटों पर बीजेपी ने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. अधिकांश सीट पर पुराने प्रत्याशी पर ही दांव लगाया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
UP Election 2022: कानपुर की सभी विधानसभा सीटों पर बीजेपी ने घोषित किया प्रत्याशी
UP Election 2022: कानपुर की सभी विधानसभा सीटों पर बीजेपी ने घोषित किया प्रत्याशी
ट्विटर

UP BJP Candidate Second list 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को दूसरी लिस्ट जारी की. पहले और दूसरे चरण में जहां बीजेपी ने सीटिंग विधायकों का टिकट काटने की गलती की थी, वहीं तीसरे चरण की सीटों पर ऐसा नहीं किया है. बीजेपी की दूसरी लिस्ट में कानपुर की सभी विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया गया है.

कैंट से रघुनंदन सिंह भदौरिया को टिकट

बीजेपी ने कानपुर की 10 विधानसभा सीट पर पुराने विधायक और प्रत्याशियों पर फिर से दांव लगाया है. कानपुर की कैंट विधानसभा से 2012 में विधायक रहे रघुनंदन सिंह भदौरिया को टिकट दिया है. हालांकि 2017 में कैंट से कांग्रेस के सुहैल अख्तर विधायक चुने गए थे.

महाराजपुर से सतीश महाना को टिकट 

महाराजपुर से सतीश महाना को बीजेपी ने एक बार फिर टिकट दिया है. वर्तमान में सतीश महाना योगी कैबिनेट में औद्योगिक विकास मंत्री भी है. वहीं, किदवई नगर से महेश त्रिवेदी, घाटमपुर से उपेंद्र पासवान, गोविन्द नगर से सुरेंद्र मैथानी और बिठूर विधानसभा से अभिजीत सिंह सांगा को टिकट दिया गया है.

बिल्हौर से राहुल बच्चा को टिकट

बिल्हौर विधानसभा से बीजेपी ने नए प्रत्याशी राहुल बच्चा को टिकट दिया गया है. वहीं, आर्य नगर और सीसामऊ के पूर्व प्रत्याशियों के क्षेत्र आपस में बदल दिए हैं. सीसामऊ से पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष सलिल विश्नोई और आर्य नगर से सुरेश अवस्थी को टिकट दिया है.

कल्यानपुर से नीलिमा कटियार को टिकट

कल्यानपुर विधानसभा सीट से एक बार फिर नीलिमा कटियार को टिकट दिया गया है. वर्तमान में वह विधायक और योगी कैबिनेट में उच्च शिक्षा मंत्री भी हैं.

कानपुर में तीसरे चरण में होगा मतदान

बता दें कि कानपुर में तीसरे चरण में चुनाव होगा. नामांकन 25 जनवरी से शुरू होगा. मतदान 20 फरवरी को होगा. मतगणना 10 मार्च को होगी. यूपी विधानसभा चुनाव सात चरणों सम्पन्न होगा. पहले चरण का मतदान 10 फरवरी जबकि अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च को होगा.

रिपोर्ट- आयुष तिवारी, कानपुर

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें