1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up news if someone tries to auction a job then his house will be auctioned said cm yogi in sant kabir nagar acy

UP News: अगर कोई नौकरी नीलाम करने का प्रयास करेगा तो उसके घर को नीलाम करा दिया जाएगा, विपक्ष पर गरजे सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा है कि अगर कोई भी नौकरी को नीलाम करने का प्रयास करेगा तो वह नौकरी को नहीं, लेकिन अपने घर को जरूर नीलाम करा देगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीएम योगी
सीएम योगी
फाइल फोटो

UP Assembly Election 2022 : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज अगर कोई भी नौकरी को नीलाम करने का प्रयास करेगा तो वह नौकरी को नहीं, लेकिन अपने घर को जरूर नीलाम करा देगा. उन्होंने कहा कि पहले 'माफिया' सत्ता का संचालन करते थे और सत्ता इनकी शागिर्द बनकर इनके पीछे-पीछे चलती थी, लेकिन अब इनकी अवैध कमाई पर सरकारी बुलडोजर चलता है तथा ये माफिया उत्तर प्रदेश की धरती को छोड़ने के लिए मजबूर हुए है. माफियाओं के विरुद्ध हमारा यह प्रयास निरंतर जारी रहेगा.

संत कबीर नगर की पहचान बखिरा के बर्तनों से

सीएम योगी ने कहा कि संत कबीर नगर की पहचान बखिरा के बर्तनों से थीं, लेकिन पिछली सरकारों ने इसे भुला दिया था. अब सरकार बखिरा के बर्तन उद्योग को वैश्विक मंच पर नई पहचान दिलाने हेतु तेजी से कार्य कर रही है. इससे युवाओं व महिलाओं को रोजगार का नया अवसर मिलेगा. उन्हें आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलेगी.

यूपी से इंसेफेलाइटिस पूर्ण रूप से समाप्त

सीएम योगी कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर हुईं तो इंसेफेलाइटिस पूर्ण रूप से समाप्त हो गया. अब यहां किसी मां को इस बात के लिए रोना नहीं पड़ेगा कि बीमारी की चपेट में उसका बच्चा आ गया है. अभिभावक के रूप में देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देखभाल करे रहे हैं.

बिच्छू कहीं भी होगा तो डंसेगा

उन्होंने कहा, वर्ष 2017 से पहले हर गरीब को मिलने वाला राशन क्यों नहीं मिल पाता था? क्योंकि तब प्रदेश में शासन करने वाले लोग और शागिर्द माफिया गरीबों का राशन हजम कर जाते थे. आज गरीबों का राशन कोई नहीं निगल सकता. अगर निगला तो जेल जरूर जाएगा. उन्होंने कहा, राम भक्तों पर गोली चलाने वाली तालिबान समर्थक जातिवादी-वंशवादी मानसिकता को प्रदेश की जनता कत्तई बर्दाश्त न करे. याद रखिएगा! बिच्छू कहीं भी होगा तो डंसेगा.

दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संत कबीर नगर में ₹126 करोड़ की लागत से नव निर्मित जिला कारागार का लोकार्पण और ₹119 करोड़ की अन्य विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. वहीं कुशीनगर में ₹281.45 करोड़ की लागत से राजकीय मेडिकल कॉलेज और ₹310.44 करोड़ की अन्य 96 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं ₹14.17 करोड़ की 11 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया.

विकास से ही हर व्यक्ति का मार्ग प्रशस्त होता है

संत कबीर नगर में सीएम योगी ने कहा, इस जिले की पहचान बाबा तामेश्वरनाथ धाम और महान सूफी संत कबीर दास जी के साथ जुड़ी है. इस पावन भूमि को नमन करते हुए आज ₹219 करोड़ लागत की कुल 106 परियोजनाओं का लोकार्पण तथा लगभग ₹26 करोड़ लागत की 16 परियोजनाओं का शिलान्यास किया है. उन्होंने कहा, विकास से ही हर व्यक्ति के कल्याण का मार्ग प्रशस्त होता है. विकास की जिन आकांक्षाओं से 24 वर्ष पूर्व संत कबीर नगर जनपद बना था, पूर्ववर्ती सरकारों ने उनकी कोई सुधि नहीं ली.

कुशीनगर में होंगे बहुत बड़े-बड़े कार्य

कुशीनगर में सीएम योगी ने कहा, खेती, किसानी, परिश्रम, पुरुषार्थ व धर्म के प्रति अपनी श्रद्धा भावना के लिए प्रसिद्ध भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली जनपद कुशीनगर में लगभग ₹400 करोड़ से ज्यादा की विकासपरक योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण मात्र ट्रेलर है. यहां बहुत बड़े-बड़े कार्य संपन्न होने वाले हैं. उन्होंने कहा, 4 करोड़ की आबादी वाले उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी नियंत्रण में है. कोरोना के भूत को हम लोगों ने बोतल में बंद करके रख दिया है.

हले 'अब्बा जान' कहने वाले ही राशन पचाते थे

सीएम योगी ने कुशीनगर में कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में तुष्टिकरण की राजनीति के लिए कोई जगह नहीं है. उन्होंने कहा कि 2017 से पहले क्या सभी को राशन मिलता था?....पहले 'अब्बा जान' कहने वाले ही राशन पचाते थे:

Posted by : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें