1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up news aimim chief asaduddin owaisi in ayodhya said that i would prefer to die than meet akhilesh yadav know the reason acy

अखिलेश यादव से मिलने के बजाय मैं मरना पसंद करुंगा, AIMIM प्रमुख असदुद्दीन औवेसी ने क्यों कही यह बात

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हम यूपी में पूरी ताकत से चुनाव लड़ेंगे. हमारी कोशिश यूपी में मुस्लिमों को राजनीतिक नेतृत्व देने की है. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Asaduddin Owaisi
Asaduddin Owaisi
twitter

UP Assembly Elections 2022: ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (All India Majlis‑e‑Ittehadul Muslimeen) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने रामनगरी अयोध्या (Ayodhya) से मिशन यूपी (Mission UP) का आगाज कर दिया है. यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा कि अयोध्या में बाबरी मस्जिद विध्वंस (Babri Masjid demolition) हुआ था, जिसे पूरी दुनिया ने देखा, लेकिन आज धर्मनिरपेक्ष दल इसका जिक्र करने से डरते हैं.

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, कुछ लोग मुझसे पूछते हैं कि मैं समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से क्यों नहीं मिलता? मैं उन्हें अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से यही प्रश्न पूछने के लिए कहता हूं. अगर वह बात करने के लिए तैयार हैं, तो हम बात करेंगे, लेकिन अगर आप (अखिलेश यादव) सोचते हैं, आप मेरे साथ वैसा ही व्यवहार करेंगे जैसा आप अपनी पार्टी के कुछ मुसलमानों के साथ करते हैं तो मैं मरना पसंद करूंगा.

हम यूपी में पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ेंगे

ओवैसी ने कहा, हम यूपी में पूरी ताकत से चुनाव लड़ेंगे. पिछले 5 वर्षों में, एआईएमआईएम (AIMIM) ने अपने संगठन को मजबूत किया है. हमारी कोशिश यूपी (UP) में मुस्लिमों को राजनीतिक नेतृत्व देने की है. अगर कोई एक समुदाय है, जिसके पास राजनीतिक नेतृत्व/आवाज नहीं है तो वह मुसलमान है.

एआईएमआईएम में शामिल हुआ अतीक अहमद का परिवार

इससे पहले, पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद (Atique Ahmad) अपने पूरे परिवार के साथ असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम में शामिल हो गए. सियासी गलियारों में चर्चा तेज है कि प्रयागराज पश्चिमी सीट से विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए शाइस्ता परवीन को एआईएमआईएम टिकट दे सकती है. माना जा रहा है कि अतीक अहमद के समर्थन से समाजवादी पार्टी (SP) को नुकसान पहुंच सकता है.

बीजेपी को हराना हमारा उद्देश्य

ओवैसी ने लखनऊ में कहा कि हमारा उद्देश्‍य बीजेपी को हराना है. हम चुनावी मैदान में उतरेंगे और जीत दर्ज करेंगे. मुझे उम्मीद है कि उत्तर प्रदेश का मुसलमान जीतेगा. उन्होंने कहा कि हमने 60 साल सबको जिताया. अब हमारे जीतने की बारी है. बता दें कि संतों सहित पूर्व मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी ने ओवैसी के दौरे पर रोक लगाने की मांग उठाई थी, लेकिन अयोध्या पहुंचकर ओवैसी ने चुनाव को लेकर अपने तल्ख तेवर दिखा दिये हैं.

ओवैसी से सावधान रहें मुसलमान

इकबाल अंसारी ने कहा कि मुस्लिम समाज के लोगों को ओवैसी से सावधान रहने की जरूरत है. ओवैसी को उत्तर प्रदेश नहीं आना चाहिए था, उनका संबंध हैदराबाद के हैं वहीं की राजनीति करें. उत्तर प्रदेश में आकर मुसलमानों के नाम पर अपना हित मत साधे.

Posted by: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें