1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up election 2022 shiv sena mp sanjay raut attacks on yogi adityanath sht

UP Election: संजय राउत बोले- अखिलेश यादव से सबकी उम्मीदें, योगी को जिंदा लोग नहीं देंगे वोट, बताई ये वजह

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि योगी गोरखपुर से चुनाव लड़े या अयोध्या से लड़े ये उनका अधिकार है. लेकिन देश में जो अराजकता है, गंगा में लाशों को बहते देखा गया, इससे ज़िंदा लोग तो उन्हें वोट नहीं देंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
Sanjay Raut
Sanjay Raut
File Photo

UP Assembly Election 2022: यूपी में विधानसभा चुनाव 2022 के लिए काउंटडाउन शुरू हो चुका है. प्रदेश में सात चरणों में होने वाले चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. इस बार प्रदेश में एनसीपी और टीएमसी की भी एंट्री हो चुकी है. ऐसे में अब शिवसेना भी एंट्री कर सकती है. सांसद संजय राउत की बयानबाजी इसका स्पष्ट उदाहरण हैं. इस बीच आज उनके एक और बयान ने प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मी तेज कर दी है

सबको साथ लेकर चलना होगा अखिलेश को- संजय राउत

शिवसेना सांसद संजय राउत ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि, अखिलेश यादव को पूरा ध्यान चुनाव पर लगाना चाहिए. अखिलेश यादव को भी सबको साथ लेकर ये लड़ाई लड़नी होगी. अहंकार सबको डूबाता है. लोग बहुत बड़ी अपेक्षा के साथ अखिलेश को देख रहे हैं. एक तरफ जहां उन्होंने अखिलेश का आत्मविश्वास बढ़ाने का काम किया, तो वहीं दूसरी ओर सीएम योगी को प्रदेश में किसी का वोट न मिलने की बात कही.

जिंदा लोग योगी को वोट नहीं देंगे- संजय राउत

उन्होंने कहा कि, उत्तर प्रदेश की टक्कर और चक्कर राजनीति में बहुत महत्वपूर्ण है योगी जी गोरखपुर से लड़े या अयोध्या से लड़े ये उनका अधिकार है. लेकिन देश में जो अराजकता है, गंगा में लाशों को बहते देखा गया, इससे ज़िंदा लोग तो उन्हें वोट नहीं देंगे. इससे पहले शिवसेना सांसद संजय राउत ने मथुरा को लेकर बड़ा बयान दिया था.

मथुरा में आंदोलन हुआ तो शिवसेना करेगी शिरकत- संजय राउत

इससे पहले संजय राउत ने मथुरा को लेकर कहा कि, मथुरा में कोई आंदोलन हुआ तो शिवसेना भी उसमें शिरकत करेगी. उन्होंने बताया कि शिवसेना यूपी में किसी भी गठबंधन का हिस्सा नहीं होगी. समाजवादी पार्टी के साथ हमारे वैचारिक मतभेद हैं, लेकिन हम राज्य में बदलाव चाहते हैं. हम यूपी में लंबे समय से काम कर रहे हैं, लेकिन चुनाव नहीं लड़ा, क्योंकि हम बीजेपी को चोट नहीं पहुंचाना चाहते थे.

यूपी में सात चरणों में होगा चुनाव

उत्तर प्रदेश में 18वीं विधानसभा के लिए सात चरणों में चुनाव होंगे. पहले चरण के लिए वोटिंग 10 फरवरी को होगी. इसके बाद दूसरे चरण के लिए 14 फरवरी, तीसरे 20 फरवरी, चौथे 23 फरवरी, पांचवे 27 फरवरी, छठे 3 मार्च और सातवें चरण के लिए 7 मार्च को वोटिंग होगी. 10 मार्च को मतगणना होगी.

पहले चरण में 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान

पहले चरण में पश्चिम यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान होगा, दूसरा चरण में 9 जिलों की 55 सीटों पर, तीसरे चरण में 16 जिलों की 59 सीटों पर. चौथे चरण में मतदान लखनऊ सहित 9 जिलों की 60 सीटों, पांचवे चरण 11 जिलों की 60 सीटों पर, छठे चरण में 10 जिलों की 57 सीटों पर और सातवें चरण के लिए मतदान 7 मार्च को 9 जिलों की 54 सीटों पर होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें