1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up election 2022 rakesh tikait s big claim modi will step down from his post will become president said yogi should become pm acy

UP Election 2022: राकेश टिकैत ने बीजेपी को दी सलाह, योगी आदित्यनाथ का प्रमोशन कर बनाएं प्रधानमंत्री

राकेश टिकैत ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने पद से हट जाएंगे. उन्हें राष्ट्रपति बनाया जाएगा. टिकैत ने कहा कि योगी आदित्यनाथ को पीएम बनना चाहिए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
up election 2022: rakesh tikait
up election 2022: rakesh tikait
सोशल मीडिया

UP Election 2022: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बड़ा दावा किया है. राकेश टिकैत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने पद से हट जाएंगे, उन्हें राष्ट्रपति बनाया जाएगा. वहीं, बीजेपी को सलाह दी कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का 'प्रमोशन' कर उन्हें प्रधानमंत्री बना दिया जाए.

बीजेपी को 140 से ज्यादा सीटें नहीं मिलेंगी

राकेश टिकैत ने दावा किया, बीजेपी को आगामी यूपी विधानसभा चुनाव में 140 से ज्यादा सीटें नहीं मिलेंगी. बीजेपी का हारा हुआ उम्मीदवार भी जीत का प्रमाण पत्र लेकर जाएगा, क्योंकि मुझे ईवीएम पर भरोसा नहीं है. उन्होंने कहा कि हम कोई चुनाव नहीं लड़ेंगे.

योगी का हो प्रमोशन, बनाए जाएं प्रधानमंत्री

भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने पूर्व में भूमि अधिग्रहण कानून के विरूद्ध मुहिम चलाने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की सराहना भी की. उन्होंने दावा किया कि कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीच में ही अपने पद से हट जाएंगे और वह राष्ट्रपति बनेंगे. योगी आदित्यनाथ जी का प्रमोशन होना चाहिए. वे प्रधानमंत्री बन जाएं.

'पैकेज' पर हैं ओवैसी

राकेश टिकैत ने एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि ओवैसी' पैकेज' पर हैं. वे उत्तर प्रदेश में विपक्ष के वोटों में बिखराव करने आए हैं.

मोदी, शाह और योगी बाहरी हैं

बता दें, मुजफ्फरनगर के राजकीय इंटर कॉलेज में 6 सितंबर को संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से किसान महापंचायत का आयोजन किया गया था. इसमें किसानों को संबोधित करते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री आदित्यनाथ को 'दंगा कराने वाला' और 'बाहरी' नेता बताया था. साथ ही किसानों से आह्वान किया था कि इस सरकार को ‘वोट की चोट दो.’

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें