1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up election 2022 priyanka gandhi started pratigya yatra from barabanki told 20 lakh sarkari jobs to youths abk

किसानों की कर्जमाफी से लेकर बेटियों को स्कूटी तक... प्रतिज्ञा यात्रा में प्रियंका गांधी वाड्रा के 7 बड़े ऐलान

प्रियंका गांधी ने बताया कि दस दिनों तक उत्तर प्रदेश में प्रतिज्ञा यात्रा चलेगी. उन्होंने तीन प्रतिज्ञा यात्रा बाराबंकी से शुरू होने की बात कही. इस अवसर पर प्रियंका गांधी ने कांग्रेस की सरकार बनने पर होने वाले कामों की झलक दिखाई.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
प्रतिज्ञा यात्रा के शुभारंभ पर प्रियंका का ऐलान- 20 लाख को सरकारी रोजगार, दूर करेंगे आर्थिक मार
प्रतिज्ञा यात्रा के शुभारंभ पर प्रियंका का ऐलान- 20 लाख को सरकारी रोजगार, दूर करेंगे आर्थिक मार
सोशल मीडिया

Priyanka Gandhi Pratigya Yatra: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी से शनिवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रतिज्ञा यात्रा की शुरुआत कर दी. इस अवसर पर प्रियंका गांधी ने बताया कि दस दिनों तक उत्तर प्रदेश में प्रतिज्ञा यात्रा चलेगी. उन्होंने तीन प्रतिज्ञा यात्रा बाराबंकी से शुरू होने की बात कही. इस अवसर पर प्रियंका गांधी ने कांग्रेस की सरकार बनने पर होने वाले कामों की झलक दिखाई.

प्रतिज्ञा यात्रा में प्रियंका गांधी के बड़े ऐलान 

  • टिकट में 40 प्रतिशत हिस्सेदारी.

  • लड़कियों को स्कूटी और मोबाइल

  • किसानों का पूरा कर्जा माफ

  • 2500 में गेहूं-धान, 400 पाएगा गन्ना किसान

  • बिजली बिल सबका हाफ, कोरोना काल का बकाया साफ

  • दूर करेंगे आर्थिक मार, परिवार को देंगे 25 हजार

  • 20 लाख को सरकारी रोजगार

आने वाले दिनों में जारी करेंगे घोषणापत्र

प्रतिज्ञा यात्रा की शुरुआत के साथ ही प्रियंका गांधी वाड्रा ने महिलाओं को आगे बढ़ने और कांग्रेस में आने का न्योता दिया. उन्होंने कहा कि जल्द महिलाओं के लिए अलग से घोषणा पत्र को जारी किया जाएगा. उसमें कांग्रेस की सरकार बनने पर महिलाओं और बेटियों को मिलने वाले लाभ का जिक्र होगा. उन्होंने कहा कि हमारी घोषणा महिलाओं का सशक्त बनाने की कोशिश है, यह कांग्रेस पार्टी का कोई गिफ्ट नहीं है. महिलाओं के लिए हमने पहली प्रतिज्ञा जारी की है. आने वाले दिनों में अन्य प्रतिज्ञाओं को जारी करेंगे.

किसानों का कर्ज माफ करेंगे: प्रियंका

प्रियंका गांधी ने लखीमपुर खीरी हिंसा का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि लखीमपुर खीरी की घटना से साफ हो गया है कि सरकार ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया है. आज तक आरोपी आशीष मिश्रा के पिता गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त नहीं किया गया है. यही कारण है कि कांग्रेस ने तय किया है किसानों की कर्जमाफी की जाएगी. हम पहले भी 72,000 करोड़ का कर्ज माफ कर चुके हैं. प्रियंका गांधी ने कहा कि आज खेती-किसानी महंगी हो गई है. इसके लिए कर्ज माफी का फैसला लिया है.

‘संविदाकर्मियों को कर देंगे नियमित’

कोरोना संकट का जिक्र करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि कोविड-19 संकट से त्रस्त परिवार (दुकानदार और छोटे व्यापारी) को 25,000 रुपए दिए जाएंगे. कोरोना काल के बिजली बिल को माफ किया जाएगा. कहा कि कांग्रेस की सरकार में 20 लाख लोगों को रोजगार दिया जाएगा. संविदाकर्मियों के शोषण को रोकते हुए उनको नियमित कर देंगे. प्रतिज्ञा यात्रा के दौरान कांग्रेस के निर्णय को जनता के बीच रखा जाएगा. इसके साथ कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाने के लिए यूपी की जनता से सहयोग मांगा जाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें