1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up election 2022 maulana adnan of bareilly meets akhilesh yadav sht

UP Election 2022: मौलाना अदनान की अखिलेश यादव से मुलाकात, बदल सकता है बरेली में राजनीतिक मिजाज

आला हजरत खानदान के मौलाना अदनान रजा खां की सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ मुलाकात हुई है. इस मुलाकात के फोटो आधी रात को वायरल होने के बाद बरेली में सियासी हलचल बढ़ गई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
UP Election 2022
UP Election 2022
prabhat khabar

Bareilly News: आला हजरत खानदान के मौलाना अदनान रजा खां की सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ मुलाकात के बाद बरेली की सियासत गरमा गई है. अखिलेश ने जीएमटी में चंद मिनट की मुलाकात के दौरान मुस्लिम मुद्दों के साथ ही बरेली की दो विधानसभा सीटों पर चर्चा की.

किरणमय नंदा ने कराई मुलाकात

रजा एक्शन कमेटी (आरएसी) प्रमुख मौलाना अदनान रजा खां ने शनिवार दोपहर लखनऊ में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से जीएमटी स्थित लाइब्रेरी में मुलाकात की थी. इस मुलाकात के पीछे सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के करीबी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व राज्यसभा सांसद किरणमय नंदा थे. किरणमय नंदा ने यह मुलाकात कराई थी. सपा प्रमुख मौलाना अदनान की हुई बातचीत में मुस्लिमों से जुड़े मुद्दों को रखा गया था.

बरेली की दो विधानसभा सीट पर चर्चा

इसके साथ ही बरेली की दो विधानसभा सीट पर चर्चा की गई. इस चर्चा के बाद अखिलेश यादव ने बरेली की नौ में नौ सीट जीतने का भरोसा दिलाया. बोले, जल्द ही प्रत्याशी सामने होंगे, और जीत भी होगी. बरेली में सपा की जीत का रिकॉर्ड कायम होगा.

सपा 1993 के चुनाव में बरेली की नौ में से सात सीट जीत चुकी है. मगर, इसके बाद यह आंकड़ा दोबारा नहीं छू सकी. सपा प्रमुख और मौलाना अदनान रजा खां की मुलाकात के फोटो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर चर्चा शुरू हो गई है. इस पर लोग तरह तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं, तो वहीं दरगाह से जुड़े कुछ लोगों की बेचैनी बढ़ गई है.

दरगाह के कुछ और लोग भी सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात करने की काफी समय से कोशिश में हैं. मगर, उनकी मुलाकात नहीं हो सकी. इस मुलाकात के बाद बरेली में कुछ बड़े सियासी फैसले होने की उम्मीद जताई जा रही है .इस मुलाकात के दौरान हाफिज इमरान बरकाती, उस्मान रज़ा ख़ाँ समेत प्रमुख लोग मौजूद थे.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें