1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up election 2022 live update up chunav breaking news bjp sp bsp congress big news nrj

UP Chunav 2022 Live Updates: कांग्रेस ने 89 प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी की, 37 महिलाओं को टिकट

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Chunav 2022 Live Updates
UP Chunav 2022 Live Updates
प्रभात खबर ग्राफिक्स
मुख्य बातें

UP Chunav 2022 Live Updates: सपा (SP), बसपा (BSP), कांग्रेस (Congress) और भाजपा (BJP) में रोज तल्ख बयानबाजी हो रही है. चुनाव प्रचार में हर पार्टी के स्टार प्रचारक यूपी आ रहे हैं. हर पल की पॉलिटिकल अपडेट्स जानने के लिए बने रहें 'प्रभात खबर' के साथ...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस ने 89 प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी की

यूपी विधासनभा चुनाव- 2022 के लिए कांग्रेस ने अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 89 प्रत्याशियों को शामिल किया है. इसमें 37 महिलाओं की टिकट दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

आजम खान ने जेल से किया पर्चा दाखिल

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री आजम खान ने जेल से ही अपना नामांकन दाखिल किया है. आजम खान फिलहाल सीतापुर जेल में बंद हैं और कोर्ट के आदेश पर रिटर्निंग ऑफिसर और प्रस्तावकों ने जेल पहुंचकर उनका नामांकन फॉर्म भरवाया है. आजम खान के नामांकन करने की पुष्टि जेलर आरएस यादव ने की है.

email
TwitterFacebookemailemail

कल जारी होगा आप का मैनिफेस्टो

आम आदमी पार्टी यूपी विधानसभा चुनाव-2022 के लिए अपना मैनिफेस्टो कल जारी करेगी. 'आप' की यूपी इकाई ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

email
TwitterFacebookemailemail

अजय कुमार लल्लू ने आरपीएन सिंह पर बोला हमला

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने आरपीएन सिंह पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि यह नई कांग्रेस है. संघर्ष करने वालों की कांग्रेस है. यहां कायरों के लिए कोई जगह नहीं है.

email
TwitterFacebookemailemail

दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई होगी- केशव प्रसाद मौर्य

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रयागराज में छात्रों के साथ हुई घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई होगी. छात्रों से संयम की अपील है. विपक्ष छात्रों के मामले में राजनीति न करे. जिन लोगों ने छात्रों की आड़ लेकर उपद्रव किया है, जांच कर उनके ख़िलाफ़ कार्रवाई की जाएगी. प्रत्येक छात्र हमारा परिवार है.

email
TwitterFacebookemailemail

राष्ट्रवाद, सेवा और विकास ही भाजपा की नीति है- सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक ट्वीट किया है. इसमें उन्होंने कहा कि 'राष्ट्रवाद, सेवा और सुशासन से विकास' ही भाजपा की नीति है.

email
TwitterFacebookemailemail

बेरोजगारी अब युवाओं पर भारी पड़ रही है- अजय कुमार 'लल्लू'

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि बेरोजगारी अब युवाओं पर भारी पड़ रही है. सालों की मेहनत, अथाह खर्च, महंगाई और वर्षों का इंतजार झेल रहे युवाओं ने मोर्चा खोल दिया है. रोजगार मांग युवाओं का हक है, उन पर लाठियां बरसाने वाली बर्बर सरकार को जाना होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

युवाओं से बात करे सरकार- प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि रेलवे एनटीपीसी व ग्रुप डी परीक्षा से जुड़े युवाओं पर दमन की जितनी निंदा की जाए, कम है. सरकार तुरंत दोनों परीक्षाओं से जुड़े युवाओं से बात करके उनकी समस्याओं का हल निकाले. छात्रों के हॉस्टलों में घुसकर तोड़-फोड़ और सर्च की कार्रवाई पर रोक लगाए. गिरफ्तार किए गए छात्रों को रिहा किया जाए. विरोध प्रदर्शन करने के चलते उनको नौकरी से प्रतिबंधित करने वाला आदेश वापस लिया जाए. प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं से मेरी अपील है कि सत्याग्रह में बहुत ताकत होती है. शांतिपूर्ण ढंग से सत्याग्रह के मार्ग पर चलते रहिए.

email
TwitterFacebookemailemail

सपा ने प्रयागराज में बेगुनाह छात्रों पर लाठीचार्ज की निंदा की

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने बुधवार को अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट से लिखा, 'इलाहाबाद में अपने रोज़गार के लिए हक़ की आवाज़ बुलंद करने वाले बेगुनाह छात्रों पर पुलिस द्वारा हिंसक प्रहार… शर्मनाक एवं घोर निंदनीय है. भाजपा सरकार में छात्रों के साथ जो दुर्व्यवहार हुआ है, वो भाजपा के ऐतिहासिक पतन का कारण बनेगा. सपा संघर्षशील छात्रों के साथ है!'

email
TwitterFacebookemailemail

डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा नहीं लड़ेंगे चुनाव

जानकारी मिल रही है कि डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. पार्टी सूत्रों ने कहा कि डॉ. दिनेश शर्मा और स्वतंत्र देव सिंह खुद चुनाव नहीं लड़ेंगे, जबकि दोनों ही नेता 300 प्लस के लक्ष्य को साधने के लिए पार्टी के लिए प्रचार-प्रसार करेंगे. इस मामले पर केंद्रीय चुनाव समिति ने भी अपनी मुहर लगा दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष का भाजपा सरकार पर हल्लाबोल

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर कहा कि यह सरकार संविधान खत्म करना चाहती है, हम सबको मिलकर देश बचाना होगा. केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार के खिलाफ बोलते हुए उन्होंने कहा कि अब वह समय आ गया है जब हम सबको मिलकर देश को बचाना होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

बागी सपा नेता हाजी रिजवान ने लड़ेंगे बसपा के टिकट पर

मुरादाबाद में टिकट न मिलने पर सपा से त्यागपत्र देने वाले हाजी रिजवान ने बसपा की सदस्यता ले ली है. बसपा ने उन्हें अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है. बसपा ने पहले यहां 22 जनवरी को हाजी चांद बाबू मलिक को अपना प्रत्याशी घोषित किया था.

email
TwitterFacebookemailemail

आजम खां जेल से ही दाखिल करेंगे नामांकन, कोर्ट की मंजूरी

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में अब सपा सांसद आजम खान जेल से ही नामांकन कर सकेंगे. उन्हें रामपुर की स्वार विधानसभा सीट से चुनावी मैदान से सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने टिकट दिया है. आजम फिलहाल सीतापुर जेल में बंद हैं. इस संबंध में एमपी-एमएलए कोर्ट ने आजम खान को जेल से ही नामांकन का पर्चा दाखिल करने की छूट दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा प्रत्याशी ने किया आचार संहिता का उल्लंघन

चुनाव आयोग की तमाम हिदायतों के बाद भी उममीदवार कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं. अब एक आगरा के फतेहाबाद विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी एवं पूर्व मंत्री छोटे लाल वर्मा के फार्म हाउस पर सैकड़ों समर्थकों संग मीटिंग हुई है. इसकी जानकारी मिलने के बाद पर मुकदमा दर्ज किया गया है. इस संबंध में रामसकल गुर्जर पर भी एफआईआर दर्ज की गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

पश्चिमी यूपी में 250 जाट मठाधीशों संग अमित शाह आज करेंगे बैठक

किसान आंदोलन की वजह से भाजपा को जो पश्चिमी उत्तर प्रदेश में नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई के लिए अब अमित शाह (Amit Shah) एक नया पैंतरा आजमाने जा रहे हैं. वे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभुत्व वाले करीब 250 जाट मठाधीशों के साथ बैठक करके अपनी पार्टी की दरकी हुई दीवार को मजबूती देंगे. इस संबंध में भाजपा की ओर से सूत्रों ने बताया कि अमित शाह नाराज किसान नेताओं को भाजपा के पक्ष में लाने के लिए पुरजोर प्रयास कर रहे हैं. आज ही यह बैठक होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

पीलीभीत में की जनसभा, 250 लोगों पर FIR

पीलीभीत में सपा उम्मीदवार घोषित होने के बाद सपा के दिवंगत कैबिनेट मंत्री हाजी रियाज अहमद के लॉ कॉलेज में बिना अनुमति सैकड़ों सपाइयों की भीड़ जुटा ली. पुलिस को इसकी भनक लगी और उनके खिलाफ पुलिसिया कार्रवाई शुरू कर दी गई. इस मामले में पुलिस ने 19 नामजद सहित 250 अज्ञात लोगों के खिलाफ जांच शुरू कर दी है. दरअसल, कोरोना गाइडलाइन के तहत इस बार के विधानसभा चुनाव में किसी को भी भीड़ जुटाने की इजाजत नहीं है.

email
TwitterFacebookemailemail

इतिहास में पहली बार ऑनलाइन नामांकन

चुनाव आयोग ने कहा है कि उनकी पहली और सबसे अहम प्राथमिकता कोरोना सुरक्षित चुनाव कराना है. इसके लिए उम्मीदवारों और मतदाताओं के लिए कई गाइडलाइंस की घोषणा की गई है. देश और उत्तर प्रदेश में जारी कोरोना संक्रमण को देखते हुए ऑनलाइन नामांकन की सुविधा भी दी गई है. भारत के चुनाव इतिहास में पहला मौका है, जब उम्मीदवारों को ऑनलाइन नामांकन की सुविधा भी मिली है.

email
TwitterFacebookemailemail

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव का आज मुजफ्फरनगर दौरा

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियों के बीच बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव आज मुजफ्फरनगर के दौराे पर जाएंगे. उनका यह एक दिवसीय दौरे होगा. प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव यहां मतदाताओं से संवाद करेंगे. वे खतौली ,मीरापुर विधानसभाओं में चुनावी प्रचार करेंगे

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें