1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up election 2022 live breaking news up vidhansabha chunav news candidates list nrj

UP Chunav 2022 Live Updates: दिल्ली में टिकट को लेकर हो रही बैठक में कटेंगे 25 परसेंट सीटिंग MLA के नाम

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Chunav 2022 Live Updates
UP Chunav 2022 Live Updates
प्रभात खबर ग्राफिक्स
मुख्य बातें

UP Chunav 2022 Live Updates: यूपी में विधानसभा चुनाव के पहले चरण की नामांकन का सिलसिला शुरू हो चुका है. सपा (SP), बसपा (BSP), कांग्रेस (Congress) और भाजपा (BJP) में रोज नई रणनीति पर मंथन हो रहा है. हर पल की पॉलिटिकल अपडेट्स जानने के लिए बने रहें 'प्रभात खबर' के साथ...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अजय कुमार बोले- निर्जीव सीएम

सोमवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने सीएम योगी आदित्यनाथ के लिए बड़ा अजीब बयान देते हुए कहा कि वे निर्जीव मुख्यमंत्री हैं. प्रेसवार्ता में उनके साथ बरेली के मौलाना तौकीर रजा, अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय संयोजक आजम बेग और यूपी कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के हेड शाहनवाज आलम भी मौजूद रहे.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा ने गन्ना भुगतान के आंकड़ों पर सपा को घेरा

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने सपा सरकार आने पर सभी फसलों की न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के लिए कानून बनाने का वादा किया है. इसके कुछ देर बाद ही उततर प्रदेश भाजपा ने अपने ट्वीटर हैंडिल से ट्वीट कर लिखा, ''बबुआ' जब सत्ता में थे.. तब गन्ना किसानों को भुगतान ही नहीं होता था. बल्कि जो सपा-बसपा सरकार का बकाया भुगतान था, उसका भी भुगतान भाजपा सरकार ने किया. योगी सरकार ने गन्ना किसानों का 1.52 लाख करोड़ रुपये का रिकॉर्ड भुगतान कर किसानों के जीवन में खुशियां लाई.'

email
TwitterFacebookemailemail

सपा के गुब्बारे से चुनाव में निकल जाएगी हवा : केशव मौर्य

प्रदेश सरकार में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में कई नेताओं को पार्टी की सदस्यता दिलाई. उन्होंने इस बीच 300 से अधिक सीट जीतने का दावा किया. उन्होंने सपा सरकार पर हमलावर अंदाज में कहा कि किसानों का भुगतान तक नहीं हो पाता था. अब किसानों की खुशहाली की बात कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसानों का साथ भाजपा को मिल रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

स्वामी प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर भाजपा पर किया कटाक्ष 

प्रदेश की योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने सोमवार को अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर यूपी में भाजपा पर प्रहार किया. उन्होंने लिखा, 'झूठ, फरेब और धोखा ज्यादा दिन नहीं चलता, अभी तो नेताओं का केवल घमंड टूटा है. 10 मार्च को कमल की एक-एक पंखुड़ी जमीन पर टूट कर गिरती नजर आयेंगी.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा के बाद सपा लाएगी घोषणा पत्र

अपर्णा यादव मामले पर बोले अखिलेश यादव- हमारे परिवार की हमसे ज़्यादा चिंता बीजेपी को है. भाजपा के घोषणा पत्र के बाद सपा का मेनिफेस्टो जारी होगा. खीरी कांड में मृत किसानों के परिजनों को सरकार आने पर 25 लाख देंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

यूपी भाजपा कार्यालय में बन रही रणनीति

उत्तर प्रदेश के लखनऊ स्थित भाजपा मुख्यालय में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और अनुराग ठाकुर पदाधिकारियों से रिपोर्ट कार्ड ले रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, वे चुनाव के लिए जमीनी स्तर पर किए गए कार्यों की समीक्षा के साथ ही चुनाव प्रचार के लिए रणनीति बना रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव लखीमपुर खीरी हिंसा पर बोले 

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस करके केंद्र सरकार की ओर से लाए गए तीन कृषि कानून पर विरोध जताया. उन्होंने कहा कि किसानों ने संघर्ष करके केंद्र सरकार को झुकाया है. उन्होंने अन्न संकल्प लेते हुए कहा कि वह प्रदेश से भाजपा को उखाड़ फेंकेंगे. उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाया कि उनके प्रत्याशी यूपी में जगह-जगह आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं. वे इसके लिए लिखित शिकायत करेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि सपा की सरकार आएगी तो वे किसानों के भुगतान के लिए रिवॉल्विंग फंड बनाएंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

रालोद ने दो और उम्मीदवारों का ऐलान किया

राष्ट्रीय लोकदल और समाजवादी पार्टी के गठबंधन वाली चुनावी टीम ने छपरौली और बड़ौत विधानसभा क्षेत्र से दो प्रत्याशियों का ऐलान किया है. आरएलडी ने छपरौली से वीर पाल राठी और बड़ौत से जयवीर सिंह तोमर को अपना उम्मीदवार घोषित किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

सदर विधायक जयमंगल कन्नौजिया FIR दर्ज

महाराजगंज में 16 जनवरी को नगर पालिका के ईओ आलोक कुमार सिंह की तहरीर पर सदर कोतवाली में सदर विधायक जयमंगल कन्नौजिया के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम, उत्तर प्रदेश लोक स्वास्थ्य एवं रोग नियंत्रण अधिनियम 2020 के तहत FIR दर्ज की गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

किसी भी राजनीतिक दल का समर्थन नहीं: राकेश टिकैैत

भारतीय किसान यूनियन (भाकियू/BKU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनाव में भाकियू किसी भी राजनीतिक दल का समर्थन नहीं कर रही है. दरसअल, रविवार को भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने सपा और रालोद को समर्थन देने का ऐलान किया था. हालांकि, मामले को तूल पकड़ता देख उन्होंने यूटर्न लेते हुए स्पष्ट कर दिया है कि चुनाव में उनकी पार्टी किसी का समर्थन नहीं कर रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

सपा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

गैंगस्टर के आरोपी नाहिद हुसैन को टिकट देने पर दिल्ली में सपा के खिलाफ याचिका दायर की गई. याचिकामें कहा गया है कि नाहिद हुसैन को टिकट देना सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना है. बीजेपी के पूर्व प्रवक्ता अश्विनी उपाध्याय ने दायर की याचिका.

email
TwitterFacebookemailemail

मुजफ्फरनगर में तीन उम्मीदवारों पर मुकदमा दर्ज

मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना में चुनाव आयोग ने तीन प्रत्याशियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया. दो भाजपा और एक बसपा उम्मीदवार पर मुकदमा दर्ज.

email
TwitterFacebookemailemail

शिवसेना सांसद संजय राउत ने दी अखिलेश को सलाह

शिवसेना सांसद संजय राउत (Shivsena MP Sanjay Raut) ने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव (SP Chief Akhilesh Yadav) को चुनाव पर ध्यान देने की सलाह दी है. उन्होंने मीडिया से कहा, ‘उत्तर प्रदेश की टक्कर और चक्कर राजनीति में बहुत महत्वपूर्ण है. योगीजी गोरखपुर से लड़ें या अयोध्या से लड़ें ये उनका अधिकार है लेकिन देश में जो अराजकता है. गंगा में लाशों को बहते देखा गया. इससे ज़िंदा लोग तो उन्हें वोट नहीं देंगे.’

email
TwitterFacebookemailemail

अखिलेश यादव ने निर्वाचन आयोग से पूछा सवाल

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने एक ट्वीट कर आदर्श आचार संहिता का एक मामला उठाया है. उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से लिखा है, ‘सपा के कार्यक्रम-कार्यालय पर पूरी पाबंदी और गाड़ियों के चालान भी लेकिन ‘कुछ दिनों के बाकी बचे मुख्यमंत्री’ व अमरोहा के भाजपा प्रत्याशी महेंद्र खड़गवंशी आचार संहिता और कोरोना गाइडलाइंस का सरेआम मज़ाक़ उड़ा रहे हैं. ‘निर्वाचन-न्याय’ को सुनिश्चित करना चुनाव आयोग का परम-धर्म है! कोई है?????????’

email
TwitterFacebookemailemail

AAP के संजय सिंह कुछ देर में ही करेंगे प्रेस कांफ्रेंस 

आम आदमी पार्टी (आप/AAP) के यूपी विधानसभा चुनाव प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) प्रेस कांफ्रेंस करेंगे. कुछ देर में ही सुबह 11:30 बजे वे मीडिया से वार्ता करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

Varanasi: कांग्रेस नेता अनिल उपाध्याय बने सपाई

वाराणसी में कांग्रेस (Congress) को सोमवार को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस नेता अनिल उपाध्याय (Anil Upadhyaya) ने कांग्रेस छोड़ दी है. उन्होंने समाजवादी पार्टी (SP/सपा) की साइकिल पर सवार होने का फैसला किया है. उन्होंने वाराणसी के जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में ली सपा की सदस्यता ली.

email
TwitterFacebookemailemail

नरेश टिकैत से सिसौली मिलने पहुंचे संजीव बालियान

भारतीय किसान यूनियन (भाकियू/BKU) के अध्यक्ष नरेश टिकैत (Naresh Tikait) से सोमवार को मुजफ्फरनगर की सिसौली में केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान मिलने पहुंचे हैं. किसान नेता राजू अहलावत के साथ पहुंचे संजीव बालियान को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

UP BJP की सोशल मीडिया टीम ने मुख्तार अंसारी पर साधा निशाना

यूपी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा/BJP) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से प्रदेश में कानून-व्यवस्था का मुद्दा उठाया गया है. एक ट्वीट कर माफिया से माननीय बनने वाले मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की तस्वीर को शेयर किया गया है. ट्वीट में लिखा गया है, '2017 से पहले माफियाओं के हाथ में था कानून. 2017 के बाद कानून के हाथ में हैं माफिया. #फर्क_साफ_है #सपा_मतलब_गुंडागर्दी'

email
TwitterFacebookemailemail

भाकियू सुप्रीमो नरेश टिकैत सपा-रालोद समर्थन से पलटे

भारतीय किसान यूनियन (भाकियू/BKU) के अध्यक्ष नरेश टिकैत (Naresh Tikait) ने रविवार को सिसौली में खुलेआम बुढ़ाना विधानसभा से रालोद और सपा (RLD-SP) गठबंधन के उम्मीदवार राजपाल बालियान के समर्थन में वोट देने को कहा. हालांकि, इस अपील के बाद आलोचना होने पर टिकैत अब अपने बयान से मुकर गए हैं. उन्होंने कहा कि हम किसी राजनीतिक पार्टी को समर्थन नहीं कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

शिवपाल यादव का ऐलान- साइकिल निशान पर लड़ेंगे चुनाव

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने सोमवार को एक बयान में कहा कि वे उत्तर प्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनाव में साइकिल चुनाव चिन्ह पर ही मैदान में उतरेंगे. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव (SP Chief Akhilesh Yadav) से गठबंधन के बाद उनकी पार्टी को 6 सीट पर चुनाव लड़ने की छूट मिली है. इस बीच उन्होंने यह भी कहा कि अपर्णा यादव (Aparna Yadav) पहले पार्टी के लिए काम करें. टिकट पर फैसला बाद में होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर की प्रेसवार्ता 12 बजे

समाजवादी पार्टी (सपा) से गठबंधन का फॉर्मूला गड़बड़ हो जाने के बाद भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर अब आगे की रणनीति पर सोमवार की दोपहर 12 बजे चर्चा कर सकते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

 अमित शाह 23 जनवरी के बाद प्रदेश दौरे पर

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के अगले सप्ताह से प्रदेश में कई बैठकें करने की संभावना है, क्योंकि पार्टी राज्य में सत्ता बनाए रखने के लिए अपने चुनावी अभियान को तेज करना चाहती है. शाह 23 जनवरी के बाद प्रदेश दौरे की शुरुआत करेंगे और वह संगठन के नेताओं के साथ बैठकें भी करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

CM योगी आदित्यनाथ आज दिल्ली में करेंगे बैठक

उत्तर प्रदेश में बनते-बिगड़ते चुनावी समीकरणों को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को दिल्ली में अहम बैठक करेंगे. उम्मीद है कि इस बीच शेष उम्मीदवारों के नामों आदि पर भी चर्चा की जाए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें