1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up election 2022 dharmendra pradhan reached lucknow on a three day tour will prepare roadmap for victory of bjp acy

UP Election 2022: धर्मेंद्र प्रधान तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे लखनऊ, सीएम योगी समेत बीजेपी नेताओं के साथ की बैठक

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान तीन दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंच गए हैं. चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
up election 2022: dharmendra pradhan lucknow visit
up election 2022: dharmendra pradhan lucknow visit
social media

UP Election 2022: केंद्रीय शिक्षा मंत्री और यूपी विधानसभा चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान अपने तीन दिवसीय दौरे पर बुधवार को करीब 3 बजे लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचे. यहां बीजेपी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने उनका जोरदार स्वागत किया. धर्मेंद्र प्रधान विधानसभा चुनाव के लिए प्रभारी नियुक्त किए जाने के बाद पहली बार लखनऊ पहुंचे हैं. वे केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता अनुराग ठाकुर, शोभा करंदलाजे और पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बेबी रानी मौर्य के साथ लखनऊ में एक पार्टी की बैठक में शामिल हुए. इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद थे.

राजनीतिक समीकरण को समझने की कोशिश करेंगे

कई राज्यों के प्रभारी रह चुके धर्मेद्र प्रधान अपने दौरे के दौरान यूपी के मौजूदा राजनीतिक समीकरण को समझने की कोशिश करेंगे. वह 2017 के विधानसभा चुनाव में मिली जीत में अहम भूमिका निभाने वाले कारकों को ध्यान में रखते हुए अपनी तैयारियों को आगे बढ़ाएंगे. खासतौर पर जातीय समीकरण और नए मुद्दों की जानकारी लेंगे. वे यूपी बीजेपी प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह, राज्य महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल के अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ और उनके डिप्टी केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा से भी मुलाकात करेंगे.

23 सितंबर को गोरखपुर जाएंगे धर्मेंद्र प्रधान

धर्मेंद्र प्रधान के साथ सह प्रभारी के तौर पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, अर्जुनराम मेघवाल, शोभा करंदलाजे, अन्नपूर्णा देवी, राज्यसभा सदस्य सरोज पांडेय, विवेक ठाकुर व हरियाणा के पूर्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु भी होंगे. प्रधान कल यानी 23 सितंबर को गोरखपुर जाएंगे. इसके बाद सिद्धार्थनगर जाएंगे, जहां वे केंद्रीय विद्यालय भवन का लोकार्पण करेंगे.

बता दें, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में अपने साढ़े चार साल के शासन का रिपोर्ट कार्ड सार्वजनिक करते हुए 2022 के चुनाव में 350 से अधिक सीटों के साथ फिर से सत्ता में आने का विश्वास व्यक्त किया था. इसी को देखते हुए मोदी कैबिनेट में एक प्रमुख ओबीसी चेहरा धर्मेंद्र प्रधान यूपी चुनावों से पहले पार्टी की चुनावी रणनीति की व्यापक रूपरेखा तैयार करेंगे. वह उन सीटों पर भी विचार करेंगे, जहां भाजपा को कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है.

राजनीतिक विशेषज्ञों के मुताबिक, धर्मेन्द्र प्रधान की बैठक का महत्व इसलिए है क्योंकि सीएम योगी इस समय राज्य का दौरा कर रहे हैं और नई परियोजनाओं की नींव रख रहे हैं. माना जा रहा है कि प्रधान आगामी यूपी चुनावों से पहले भाजपा की स्थिति को मजबूत करने के लिए केंद्र की लोकप्रिय योजनाओं के तेजी से कार्यान्वयन की योजना बना सकते हैं.

Posted By : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें