1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up election 2022 congress announced candidates for eight assembly seats of prayagraj division acy

कांग्रेस ने प्रयागराज मंडल की आठ सीटों पर घोषित किया प्रत्याशी, जानें कितनी महिलाओं को मिला टिकट

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने 125 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है. इस सूची में प्रयागराज मंडल की भी आठ सीट शामिल हैं. पढ़ें, पूरी रिपोर्ट...

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
UP Election 2022: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने 125 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की
UP Election 2022: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने 125 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की
सोशल मीडिया

UP Election 2022: कांग्रेस ने यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर गुरुवार को 125 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है. सूची के मुताबिक, प्रयागराज, प्रतापगढ़ और कौशांबी जिले में कुल आठ प्रत्याशियों के नाम घोषित किए गए हैं. इनमें से पांच महिलाएं हैं. जैसा कि कांग्रेस महासचिव सोनिया गांधी ने चुनाव से पहले ही महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण देने की बात कही थी, उसे टिकट वितरण के समय भी तवज्जो मिलती नजर आ रही है.

प्रतापगढ़ जिले से कांग्रेस ने सिटिंग विधायक आराधना सिंह (मोना) को एक बार फिर मैदान में उतारा है. बाबागंज से बीना रानी (SC) को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, प्रतापगढ़ सदर सीट से नीरज तिवारी चुनाव लड़ेंगे. कुंडा समेत अन्य 4 सीटों की बात करें तो कांग्रेस ने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया है. कुंडा से रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया छह बार से लगातार विधायक निर्वाचित होते आ रहे हैं.

कांग्रेस ने प्रयागराज जिले में शहर उत्तरी विधानसभा छोड़कर अन्य तीन सीटों पर महिला प्रत्याशी उतारा है. शहर उत्तरी विधानसभा में अनुग्रह नारायण सिंह का नाम पहले ही तय हो गया था. वहीं, फाफामऊ विधानसभा से कांग्रेस ने दुर्गेश पांडे (महिला), शहर दक्षिणी विधानसभा से अल्पना निषाद (महिला), बारा विधानसभा से मंजू संत (SC- महिला) को उम्मीदवार बनाया है.

कौशांबी जिले की बात करें तो यहां की मंझनपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस ने अरुण कुमार विद्यार्थी (SC) को मैदान में उतारा है.

रिपोर्ट- एस के इलाहाबादी, प्रयागराज

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें