1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up election 2022 complaints for evm in second phase voting 14 february nrj

UP Chunav 2022: यूपी में दूसरे चरण के मतदान के साथ ही EVM की शिकायतें शुरू, वोटर्स जता रहे नाराजगी

उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण के मतदान की प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में दिक्कतों की शिकायतें आने लगी हैं. इस खबर के जरिए हम आपको बताएंगेे कि दूसरे चरण में कितनी जगहों पर ईवीएम की शिकायतें मिल रही हैं...

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
यूपी विधानसभा चुनाव 2022
यूपी विधानसभा चुनाव 2022
पीटीआई

Lucknow News: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के दूसरे चरण का मतदान जारी है. इस बीच कई जगहों से ईवीएम (Electronic Voting Machine) खराब होने की शिकायतें आ रही हैं. सोमवार को यूपी की 9 जनपदों की 55 विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ा जा रहा है. इस बीच कई जगहों से ईवीएम/EVM में खराबी के आरोप भी लग रहे हैं. इस बीच उत्साह के साथ मतदान करने पहुंचे वोटर्स में नाराजगी दिख रही है.

सुबह 7 बजे से ही ईवीएम की खराबी का मचा शोर

  • बरेली शहर विधानसभा क्षेत्र के कुंवर रणजीत सिंह इंटर कॉलेज पोलिंग बूथ में 429 नंबर ईवीएम खराब होने की खबर आने के बाद हड़कंप मच गया. ईवीएम में खराबी के कारण मतदान शुरू होने मे देरी हो रही है.

  • अमरोहा में भी ईवीएम में खराबी की बात सामने आई है. यहां मौजूद अधिकारियों ने मतदाताओं को करीब दो घंटे बाद दोबारा आने के लिए कहा है. इससे वोटर्स में नाराजगी व्याप्त है.

  • पहले के बाद दूसरे चरण में भी ई‍वीएम खराब होने की शिकायतें सामने आ रही हैं. इसी सपा ने मुख्य चुनाव आयुक्त को चिट्ठी लिखकर पुवायां विधानसभा में बूथ संख्या 358, 359 और 340 में ईवीएम खराब होने की शिकायत की. सपा का आरोप है कि सुबह से चार बार ईवीएम खराब हो चुकी है.

  • दूसरे चरण के मतदान को लेकर समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखी है. सपा ने अलग-अलग ईवीएम में दिक्कतों को लेकर चिट्ठी लिखी है.

  • बरेली के एसएसपी रोहित सिंह सजवान ने पत्रकारों को बताया कि हर बूथ पर पुलिसकर्मी और पैरामिलिट्री फोर्स तैनात की गई है. सभी मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्वक वोटिंग जारी है. मतदान शुरू होने के बाद कुछ जगह से ईवीएम खराब होने की शिकायत मिली थी, जिसे तत्काल ठीक करवा दिया गया. सारे बूथों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं.

  • समाजवादी पार्टी ने ट्वीट करके आरोप लगाया है कि गुन्नौर की विधानसभा संख्या- 111 की ईवीएम संख्या 378 खराब है. वहीं, कटरा में बूथ संख्या- 114 के बंडिया कला में ईवीएम का बटन काम नहीं कर रहा है.

  • बरेली के मतदान केंद्र संख्या 426, 429 पर ईवीएम खराब होने से हंगामा. काफी देर तक वोटिंग के इंतजार में खड़े हैं मतदाता.

  • दूसरे फेज की वोटिंग के दौरान संभल जिले के गुन्नौर सीट से सिकरौरा खादरा गांव स्थित बूथ संख्या 378 पर ईवीएम खराब हो गई. इसके कारण मतदाता परेशान दिखे. मतदाता वोट डालने का इंतजार कर रहे हैं. चुनाव कर्मी खराब ईवीएम को ठीक करने में जुटे हुए हैं.

दूसरे चरण में इन 55 सीटों पर होगा मतदान

बेहट, नकुड़, सहारनपुर नगर, सहारनपुर, देवबंद, रामपुर मनिहारान (सुरक्षित), गंगोह, नजीबाबाद, नगीना (सुरक्षित), बारहपुर, धामपुर, नेहतौर, बिजनौर, चांदपुर, नूरपुर, कांठ, ठाकुरद्वारा, मुरादाबाद देहात, मुरादाबाद नगर, कुंदरकी, बिलारी, चंदौसी (सुरक्षित), मिलक (सुरक्षित), धनौरा, नौगावां सादात, भोजीपुरा, नवाबगंज, फतेहपुर (सुरक्षित), बिठारी चैनपुर, बरेली, बरेली कैंट, ददरौल, अमरोहा, हसनपुर, गुन्नौर, बिसौली (सुरक्षित), सहसवान, बिल्सी (सुरक्षित), आंवला, कटरा, जलालाबाद, तिलहर, पुवाया (सुरक्षित), शाहजहांपुर, असमौली, सम्भल, स्वार, चमरउवा, बिलासपुर, रामपुर, बदायूं, शेखपुर, दातागंज, बहेड़ी और मीरगंज.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें