1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up election 2022 cm yogi s big decision before assembly elections cases filed in covid19 epidemic act will be withdrawn acy

UP Election 2022 से पहले सीएम योगी का बड़ा फैसला, कोविड महामारी एक्ट में दर्ज मुकदमे लिए जाएंगे वापस

यूपी में कोविड महामारी एक्ट का उल्लंघन करने पर दर्ज मुकदमे वापस लिए जाएंगे. सीएम योगी ने इस सम्बन्ध में गृह विभाग को आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP Election 2022: CM Yogi Adityanath
UP Election 2022: CM Yogi Adityanath
Twitter

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि व्यापक जनहित को दृष्टिगत रखते हुए कोविड महामारी एक्ट के उल्लंघन से जुड़े दर्ज मुकदमों को समाप्त किया जाना चाहिए. गृह विभाग द्वारा इस संबंध में आवश्यक प्रक्रिया की जाए.

इसके अलावा, सीएम योगी ने निर्देश दिया है कि थाना व सर्किल सहित फील्ड में तैनात अवैध गतिविधियों में संलिप्त, खराब रिकॉर्ड वाले पुलिसकर्मियों की सूची यथाशीघ्र तैयार कर प्रस्तुत की जाए. उन्होंने कहा कि ऐसे लोग पुलिस की साख को खराब करने वाले हैं. सभी के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाएगी.

सीएम योगी ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 5 अक्टूबर को लखनऊ आगमन प्रस्तावित है. संबंधित कार्यक्रम के संबंध में सभी तैयारियां समय से पूरी कर ली जाएं. कार्यक्रम में प्रतिभाग करने वाले सभी लोगों का कोविड RT-PCR कराया जाना सुनिश्चित करें.

दरअसल, सीएम योगी ने अपने सरकारी आवास में कोविड-19 के संबंध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक की. इस बैठक में उन्होंने बरसात के मौसम में बीमारियों से बचाव के लिए विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए. इस दौरान उन्हें अवगत कराया गया कि प्रदेश में अब तक 10,91,52,448 कोविड वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी हैं.

प्रदेश के 8.75 करोड़ लोगों ने टीके की पहली डोज प्राप्त कर ली है. यह टीकाकरण के लिए पात्र प्रदेश की कुल आबादी के 59 फीसदी से ज्यादा है. 2.16 करोड़ से अधिक लोगों ने टीके की दोनों डोज प्राप्त कर ली है. दूसरे डोज के लिए पात्र लोगों को समय से टीकाकवर उपलब्ध कराया जा रहा है.

बैठक में सीएम योगी को अवगत कराया गया कि आज 31 जनपदों में एक भी एक्टिव केस नहीं है, जबकि 21 जिलों में एक-एक एक्टिव केस शेष हैं. पिछले 24 घंटे में हुई 1,73,377 कोविड सैंपल की टेस्टिंग में 66 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया.

पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कुल 13 नए संक्रमित मरीज पाए गए, जबकि इसी अवधि में 07 मरीज स्वस्थ हुए. वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 159 रह गई है, अब तक 16,86,804 रोगी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें