1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up election 2022 cm yogi adityanath interview during second phase up election nrj

UP Election 2022: सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी में दूसरे चरण के मतदान की सुबह बताया 80 बनाम 20 का मतलब...

सीएम योगी आदित्यनाथ ने 80 बनाम 20 का अर्थ बताया है. एएनआई को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कई रोचक तथ्य बताए. उन्होंने इस दौरान सरकार की उपलब्धियों का जिक्र किया. खासककर, अवैध बूचड़खानों को बंद करना, एंटी रोमियो स्क्वायड के गठन और बुल्डोजर वाली छवि को लेकर चर्चा की.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
योगी आदित्यनाथ, सीएम
योगी आदित्यनाथ, सीएम
सोशल मीडिया (फाइल फोटो)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के दूसरे चरण का मतदान के बीच सोमवार की सुबह सीएम योगी आदित्यनाथ ने 80 बनाम 20 का अर्थ बताया है. एएनआई को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कई रोचक तथ्य बताए. उन्होंने इस दौरान सरकार की उपलब्धियों का जिक्र किया. खासकर, अवैध बूचड़खानों को बंद करना, एंटी रोमियो स्क्वायड के गठन और बुल्डोजर वाली छवि को लेकर चर्चा की.

बताया 80 बनाम 20 का अर्थ...

एएनआई को दिए साक्षात्कार में सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक सवाल के जवाब में कहा कि यूपी में 80 बनाम 20 की ही राजनीति है. पहले चरण के मतदान के बाद ही जनता ने अपना रूझान दे दिया है. उन्होंने कहा, '80 बनाम 20 का मतलब है, वे लोग जो वैक्सीन का विरोध करते हैं. वे लोग जो महिला सुरक्षा को लेकर खिलवाड़ करते हैं. माफियावाद के खिलाफ न जाकर उसके पक्ष में प्रचार करते हैं. वे ही 20 में हैं. 80 में वह जनता है जो विकासवाद की राजनीति चाहती है.'

'अखिलेश खुद नहीं चाहते कि आजम खान बाहर आएं' 

वहीं, एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव खुद नहीं चाहते हैं कि आजम खान जेल से बाहर आएं. उन्होंने कहा कि यदि आजम खान जेल से बाहर आ जाते हैं तो अखिलेश यादव का राजनीतिक कॅरियर दांव पर लग जाएगा. उन्होंने इस बीच बार-बार यही दावा किया कि यूपी विधानसभा का चुनाव पूरी तरह से 80 बनाम 20 की ओर बढ़ चुका है. उन्होंने कहा कि अपराधियों को संरक्षण देने वाले 20 में हैं और विकास कार्य को बढ़ावा देने वाले 80 में. हालांकि, वे लखीमपुर खीरी हिंसा पर कुछ भी बोलने से परहेज करते नजर आए.

55 विधानसभा सीट पर हो रहा मतदान 

दूसरे चरण के तहत यूपी के 9 जिलों की 55 विधानसभा सीट पर मतदान हो रहा है. इसके तहत बेहट, नकुड़, सहारनपुर नगर, सहारनपुर, देवबंद, रामपुर मनिहारान (सुरक्षित), गंगोह, नजीबाबाद, नगीना (सुरक्षित), बारहपुर, धामपुर, नेहतौर, बिजनौर, चांदपुर, नूरपुर, कांठ, ठाकुरद्वारा, मुरादाबाद देहात, मुरादाबाद नगर, कुंदरकी, बिलारी, चंदौसी (सुरक्षित), मिलक (सुरक्षित), धनौरा, नौगावां सादात, भोजीपुरा, नवाबगंज, फतेहपुर (सुरक्षित), बिठारी चैनपुर, बरेली, बरेली कैंट, ददरौल, अमरोहा, हसनपुर, गुन्नौर, बिसौली (सुरक्षित), सहसवान, बिल्सी (सुरक्षित), आंवला, कटरा, जलालाबाद, तिलहर, पुवाया (सुरक्षित), शाहजहांपुर, असमौली, सम्भल, स्वार, चमरउवा, बिलासपुर, रामपुर, बदायूं, शेखपुर, दातागंज, बहेड़ी और मीरगंज.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें