1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up election 2022 bjp chief jp nadda addressing in ayodhya jansabha nrj

UP Chunav 2022: अयोध्या में जेपी नड्डा का हिंदुत्व कार्ड, सपा से पूछा- अयोध्या कांड में किसकी थी सरकार?

अयोध्या में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जय प्रकाश नड्डा (JP Nadda) ने चुनाव प्रचार का जिम्मा उठाया. उन्होंने शुक्रवार को एक जनसभा में सपा और कांग्रेस की ओर से चलाए जा रहे चुनावी अभियान पर कई साल उठाते हुए प्रदेश की भाजपा सरकार को दोबारा पूर्ण बहुमत से जिताने की अपील की.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
JP nadda hits back at SP and Congress
JP nadda hits back at SP and Congress
सोशल मीडिया

JP Nadda Ayodhya Visit: बीजेपी चीफ जेपी नड्डा ने शुक्रवार को अयोध्या में चुनाव प्रचार की कमान थामते हुए सपा और कांग्रेस के खिलाफ जमकर प्रहार किया. उन्होंने सपा से पूछा कि अयोध्या कांड के समय किसकी सरकार थी? फिर उन्होंने कांग्रेस पर तंज करते हुए कहा कि जिन्हें पूजा करनी नहीं आती. वे हिंदुत्व की परिभाषा का बखान कर रहे हैं. उन्होंने मंच से कहा कि सांस्कृतिक राष्ट्रवाद भाजपा का लक्ष्य है.

'विकास के नाम पर लाए माफियाराज'

उन्होंने तंज मारते हुए कहा कि पहले की सरकारें योजना का शिलान्यास करके भूल जाती थीं. योजनाएं फाइलों में धूल खाती थीं. कोई काम नहीं होता था. आज यूपी की तस्वीर बदली है. यहां हाईवे, एक्सप्रेस-वे बने हैं. उन्होंने कहा, ‘हम जिसका शिलान्यास करते है, उसे पूरा भी करते हैं. भाजपा ऐसा दल है जो ये दम के साथ कह सकती है कि जो कहा था, वो किया है. जो कहेंगे, वो करेंगे. सपा ऐसा कह सकती है क्या? उन्होंने कहा था विकास करेंगे, लेकिन लाए माफियाराज.’

3rd Charan: अवध, पश्चिमी यूपी और बुंदेलखंड में चुनाव

तीसरे चरण में प्रदेश के तीन हिस्सों अवध, पश्चिमी यूपी और बुंदेलखंड में चुनाव होने हैं. तीसरे चरण में पश्चिमी यूपी के पांच जिले मैनपुरी, एटा, कासगंज, फिरोजाबाद और हाथरस शामिल हैं. यहां पर 19 विधानसभा सीटें हैं. अवध क्षेत्र में कानपुर, कानपुर देहात, औरैया, फर्रुखाबाद, कन्नौज, इटावा के 6 जिले हैं. इन 6 जिलों में 27 विधानसभा सीटें हैं. बुंदेलखंड इलाके में झांसी, महोबा, हमीरपुर, ललितपुर और जालौन जिले में भी मतदान होना है. बुंदलेखंड के पांचों जिलों में 13 विधानसभा सीट हैं.

3rd Charan: 16 जिलों की 59 विधानसभा सीट पर होगी वोटिंग

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में दो चरणों के मतदान के बाद अब तीसरे चरण की तैयारी शुरू हो गई है. तीसरे चरण के 16 जिलों हाथरस, फिरोजाबाद, एटा, कासगंज, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, कन्नौज, इटावा, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर नगर, जालौन, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर व महोबा की 59 विधानसभा सीटों पर वोटिंग 20 फरवरी को होगी. इस कारण शुक्रवार यानी 18 फरवरी की शाम 6 बजे इन विधानसभा सीट पर चुनाव प्रचार बंद हो जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें